पीसीबी के कर्मचारियों को मतदान के बाद सेल्फी भेजना अनिवार्य

0
79

देहरादून 10अप्रैल । भारत निर्वाचन आयोग मतदान के प्रति जनता को जागरूक करने के लिए जन जागरूकता अभियान चला रहा है, ताकि मतदान फीसदी को बढ़ाया जा सके। 19 अप्रैल को मतदान के लिए सार्वजनिक छुट्टी घोषित की गई हैं। साथ ही 17 अप्रैल को रामनवमी और 21 अप्रैल को रविवार है। ऐसे में अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टी को लेकर शहर से बाहर जाने की संभावना है, जिसको देखते हुए उत्तराखंड पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने नई पहल शुरू की है। जिसके तहत पीसीबी के अधिकारी और कर्मचारियों को मतदान के बाद सेल्फी भेजना अनिवार्य होगा।
तमाम अधिकारी और कर्मचारी 17 अप्रैल से छुट्टी लेकर शहर से जाने का प्लान बना रहे है। जिसको देखते हुए उत्तराखंड पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के सदस्य सचिव डॉ. पराग मधुकर धकाते ने पीसीबी के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को मतदान से पहले शहर न छोड़ने की सलाह दी है। साथ ही निर्देश दिए हैं कि पीसीबी के सभी अधिकारी और कर्मचारी मतदान करने के बाद अपनी सेल्फी भी भेजेंगे। लोकतंत्र में सभी की भागीदारी हो इसको लेकर पीसीबी की ओर से सेल्फी की पहल शुरू की गई है।
पीसीबी के सदस्य सचिव डॉ. पराग मधुकर धकाते ने कहा कि अधिकारी और कर्मचारी लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए उत्साहित कर रहे हैं। मतदान के दौरान तीन दिन की छुट्टी है। जिसके चलते कर्मचारी 18 और 20 अप्रैल को छुट्टी लेकर शहर से बाहर जाने का प्लान कर रहे हैं। जिसके चलते सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को इस दौरान छुट्टी का आवेदन ना करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि सभी कर्मचारी और अधिकारी मतदान के साथ-साथ अपनी सेल्फी भेजे।