*भारतीय वैश्य महासंघ द्वारा भारतीय जनता पार्टी को खुले रूप से समर्थन देने की घोषणा*

देहरादून 9 अप्रैल । उत्तरांचल प्रेस क्लब में भारतीय वैश्य महासंघ द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया।
भारतीय वैश्य महासंघ के महानगर अध्यक्ष विनोद गोयल ने चैत्र शुक्ल प्रतिपदा हिंदू नव वर्ष संवत्सर 2081 एवं नवरात्रि के पावन पर्व पर उपस्थित सभी पत्रकार साथियों को हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की और भारतीय वैश्य महासंघ की कार्यप्रणाली पर प्रकाश डालते हुए आगामी 9 जून 2024 को होने जा रहे वैश्य विवाह योग्य युवक युवतियों के परिचय सम्मेलन से अवगत कराया ।परिचय सम्मेलन पर पत्रकार साथियों के साथ विस्तार से चर्चा के लिए भारतीय वैश्य महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष विनय गोयल को आमंत्रित किया।
श्री गोयल ने बताया की गत 10 वर्षों से विवाह योग्य वैश्य युवक युवतियों का परिचय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। इस वर्ष यह कार्यक्रम रविवार दिनांक 9 जून 2024 को अतिथि कम्युनिटी हाल,हरिद्वार रोड देहरादून में दोपहर 11:00 से संपन्न होगा। उन्होंने बताया की क्योंकि आजकल विवाह योग्य युवक युवतियों का विवाह संबंध स्थापित होने में अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है इसलिए भारतीय वैश्य महासंघ आगे आया और वैश्य समाज के सभी युवक युवतियों को विवाह अपना योग्य जीवन साथी चुनने के लिए एक प्लेटफार्म उपलब्ध करा रहा है इसके अतिरिक्त जिन युवक युवतियों को अपने जीवनसाथी के बारे में कुछ जानकारी चाहिए वह भी प्रत्याशी के आग्रह पर उसे उपलब्ध करा दी जाती है।साथ ही साथ जरूरतमंद परिवारों को विवाह के लिए आर्थिक सहयोग भी प्रदान किया जाता है। परिचय सम्मेलन वाले दिन एक स्मारिका भी सभी प्रत्याशियों को उपलब्ध कराई जाएगी। उक्त स्मारिका की सहायता से प्रत्याशी अपने योग्य जीवन साथी का चुनाव कर सकता है। उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा समाज को निरंतर दहेज रहित विवाह के लिए भी प्रेरित किया जाता रहा है।
विनय गोयल ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के गत 10 वर्षों के कार्यकाल के विकास कार्यों को देखते हुए तथा धारा 370 हटाए जाने संबंधी निर्णय को देखते हुए भारतीय वैश्य महासंघ के सभी सदस्यों द्वारा भारतीय जनता पार्टी को खुले रूप से समर्थन देने की घोषणा भी की।
प्रेस वार्ता में संस्था के संयोजक राजेंद्र प्रसाद गोयल,महानगर अध्यक्ष विनोद गोयल,महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष श्रीमती रीता अग्रवाल, जीएमएस मंडल अध्यक्ष संजय गुप्ता,महेश चंद्र गर्ग,शिखर कुच्छल,अनिल गोयल, क्रांति सिंगल,संजीव गुप्ता, मुकुल गुप्ता, राकेश जैन,श्रीमती अरुण लता गोयल, श्रीमती चारु गोयल, श्रीमती अंजू अग्रवाल ,श्रीमती वंदना गोयल, श्रीमती यशिका गुप्ता अनिल जैन उपस्थित रहे।