मोदी सरकार के कार्यकाल में जनता में हताश और निराशा बढ़ीःसुप्रिया श्रीनेत

0
66

भाजपा सरकार जनहितों की सुरक्षा में पूरी तरह से फेल

देहरादून 07 अप्रैल। कांग्रेस नेत्री सुप्रिया श्रीनेत ने मेनिफेस्टो न्याय पत्र के पांच न्याय और 25 गारंटियों के बारे में बताते हुए भाजपा पर भी जमकर हमला बोला। उन्हांेने कहा कि भाजपा के शासन में देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था तार-तार हुई है। साथ ही मोदी सरकार देश में भ्रष्टाचार के विकास के अलावा कोई काम नही किया। जिससे देश की जनता में हताशा और निराशा का माहोल है।
राजीव भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस की तेज तर्रार प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कांग्रेस का घोषणापत्र कमरे में बैठकर पूंजीपतियों से पूछकर नहीं बनाया गया है, बल्कि भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल ने लाखों लोगों से मुलाकात कर इसका खाका तैयार किया है। सुप्रिया श्रीनेत ने कहा इन 10 सालों में भाजपा शासन काल में बेरोजगारी चरम सीमा पर है, इसलिए बेरोजगारी दूर करने के लिए कांग्रेस ने युवा न्याय की बात की है। जिसमें 30 लाख रिक्त सरकारी पदों को भरा जाएगा। हर शिक्षित युवा को एक लाख की अप्रेंटिसशिप का अधिकार दिया जाएगा। पेपर लीक रोकने के लिए सख्त कानून बनाया जाएगा।
सुप्रिया श्रीनेत ने कहा उत्तराखंड के युवा भर्ती होकर अपने पराक्रम का परिचय देते थे, लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार अग्निवीर योजना लाकर युवाओं के साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा कांग्रेस अगर सत्ता में आती है तो अग्निवीर योजना समाप्त करके पूर्व की भांति सेना में भर्तियां की जाएंगी। इसी तरह महालक्ष्मी योजना के तहत हर गरीब परिवार की एक महिला को हर साल एक लाख रुपए दिए जाएंगे। सुप्रिया ने एमएसपी कानूनी गारंटी, श्रमिक न्याय, हिस्सेदारी न्याय की भी उपलब्धियां बताई। इसके अलावा उन्होंने सामाजिक व आर्थिक समानता के लिए हर व्यक्ति हर वर्ग की गिनती किए जाने पर भी अपनी बात रखी। इससे पूर्व कांग्रेस नेत्री और तेज तर्रार प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत रविवार को देहरादून पहुंची। देहरादून पहुंची सुप्रिया श्रीनेत ने कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।