बहुचर्चित खबरें पढ़िए

0
59

*☞︎* *पुल क्षतिग्रस्त मामले में ठेकेदार पर हुआ मुकदमा दर्ज*

पुल निर्माण करने वाली कंपनी को तीन साल के लिए ब्लैक लिस्ट कर डिबार किया घोषित, सहायक अभियंता की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा, इसके अलावा चुनाव आयोग की अनुमति से जूनियर इंजीनियर और असिस्टेंट इंजीनियर होंगे सस्पेंड। प्रोजेक्ट मैनेजर और चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई के दिए गए हैं शासन द्वारा आदेश।

*☞︎* *नाबालिग की डिलीवरी कर नवजात को बेचने के मामले में हॉस्पिटल संचालक पर FIR*

बुलंदशहर में स्थित संस्कार हॉस्पिटल में नाबालिग की डिलीवरी कर नवजात को 30 हजार रुपए में बेचने का मामला प्रकाश में आने पर बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष डॉ.अंशु बंसल ने संस्कार मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल बुलंदशहर के संचालक के विरुद्ध किशोर न्याय अधिनियम 2015 की धारा 33,80 और 81 के तहत बुलंदशहर नगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

*☞︎* *स्वास्थ्य विभाग में पंजीकृत अस्पताल, नर्सिंग होम, पैथोलॉजी लैब संचालकों को 30 अप्रैल तक कराना होगा नवीनीकरण* इस बार नवीनीकरण के लिए किये गए है 17 मानक निर्धारित, जिलेभर में 395 निजी अस्पताल, नर्सिंग होम, पैथोलॉजी लैब पंजीकृत हैं जिनकी अवधि 30 अप्रैल को समाप्त होंगी।

*☞︎* *चुनावी कार्मिकों का प्रशिक्षण समापन होगा कल*
जिले की सातों विधानसभाओं में लोकसभा चुनाव के मतदान को लेकर कार्मिकों का केंद्रीय विद्यालय में जारी प्रशिक्षण कार्य कल होगा संपन्न, 13 हजार से अधिक कार्मिक मतदान में लगे हैं।

*☞︎* *जुम्मा अलविदा वाले दिन सुप्रीम कोर्ट ने दी  लाखो मुस्लिम छात्रों को राहत*
मदरसा 2004 कानून के तहत ही मदरसों में चलती रहेगी पढाई-लिखाई, इलाहबाद हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाते हुए 25 हजार मदरसों के 17 लाख छात्रों को दी बड़ी राहत, यूपी और केंद्र सरकार को नोटिस देकर 30 जून तक मांगा जवाब।

*☞︎* *फर्जी “पुत्र रत्न” का आशीर्वाद देने वाले बाबा परमान्द की मौत*
पुत्र रत्न का आशीर्वाद देने वाला यूपी के बाराबंकी निवासी चर्चित बाबा का 2016 में अश्लील वीडियो हुआ था वायरल, पुलिस ने खिलाई थी जेल की हवा, आश्रम में आने वाली निसंतान महिलाओ के साथ किया था यौन शोषण।

*☞︎* *मानवता शर्मसार करने वाला सनसनीखेज  मामला:* मुरादाबाद में गर्लफ्रेंड के घरवालों ने आशिक को अगवा करा बेरहमी से पीटा, हाथ पैर बांध कर जूतों की माला पहना पिला दिया यूरिन, शिकायत के आधार पर 8 नामजद और 10 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज, तीन आरोपी हुए गिरफ्तार।

*☞︎* *पीड़ित ने दहेज़ उत्पीड़न का लगाया आरोप*
शिकारपुर में ससुरालियों पर अतिरिक्त दहेज़ मांगने तथा मारपीट का आरोप लगाते हुए पीड़ित महिला ने पति, जेठ, जेठानी के खिलाफ कराई रिपोर्ट दर्ज।

*☞︎* शिकारपुर पुलिस ने 3.250 KG गांजे के साथ एक अभियुक्त किया गिरफ़्तार, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गांजा बेचने वाले के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में किया चालान।

*☞︎* 30 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब व फर्जी नम्बर प्लेट लगी 01 डस्टर कार सहित 01 अभियुक्त गिरफ्तार, थाना अगौता पुलिस द्वारा चैकिंग के दौरान ग्राम सीही चौराहा के पास से किया गिरफ्तार।

*☞︎* *अगले दो दिनों में लू, कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट: मौसम विभाग*
मौसम विभाग ने पूर्वी और प्रायद्वीपीय भारत के कुछ हिस्सों में अगले दो दिनों में लू चलने की चेतावनी दी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने ये भी कहा कि 9 अप्रैल तक पूर्वोत्तर क्षेत्र में तीव्र बारिश और तूफान की भी संभावना है।

*☞︎* *’INDIA’ गठबंधन का PM उम्मीदवार कौन होगा? राहुल गांधी ने दिया जवाब*
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी होने के बाद शुक्रवार को कहा कि यह देश, लोकतंत्र एवं संविधान बचाने का चुनाव है तथा विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की तरफ से प्रधानमंत्री कौन होगा, इस बारे में चुनाव में जीत के बाद घटक दल मिलकर फैसला करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि यह चुनाव संविधान और लोकतंत्र को नष्ट करने का प्रयास करने वालों और संविधान एवं लोकतंत्र की रक्षा करने का प्रयास करने वालों के बीच होगा।

रिर्पोट : सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी उत्तर प्रदेश।