जब वोट गलत हाथ में जाता है तो कैराना में पलायन होता है : योगी आदित्यनाथ , शामली में विपक्ष पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का वार

0
123

शामली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कैराना के लोग एक वोट की कीमत जानते हैं, जैसा कोई नहीं जानता। उन्होंने कहा कि जनता द्वारा चुनी गई सरकार के सही विकल्प ने अपराधियों को उत्तर प्रदेश से भागने पर मजबूर कर दिया।
बृहस्पतिवार को शामली में पानीपत खटीमा राजमार्ग कैराना रोड पर स्थित एक स्कूल में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ”जब यह वोट गलत लोगों के हाथ में चला गया, तो कैराना से बड़े पैमाने पर पलायन हुआ और कर्फ्यू लगा दिया गया, लेकिन जब यह सही लोगों के हाथ में चला गया, कांवर यात्रा बड़े उत्साह के साथ होने लगी, जबकि विकासात्मक गतिविधियों में तेजी आई।
योगी बीजेपी-लोकदल के संयुक्त उम्मीदवार प्रदीप चौधरी के लिए वोट मांग रहे थे। उन्होंने कहा कि समृद्ध इतिहास वाले कैराना ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। उन्होंने लोगों को बधाई देते हुए कहा कि दशकों से, ‘होली खेले रघुवीरा अवध में…’ गीत गूंजता रहा है, फिर भी अब, 500 वर्षों के बाद, उस क्षण का असली सार आ गया है जब भगवान राम अयोध्या में होली मना रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि दस साल पहले भारत के पासपोर्ट की दुनिया में कोई कीमत नहीं थी, लेकिन आज दुनिया भर में इसका सम्मान होता है। “आज देश की सीमाएं सुरक्षित हो गई हैं। आतंकवाद और उग्रवाद नियंत्रण में है। इसके अलावा, विरासत का सम्मान किया जाता है”, उन्होंने काशी विश्वनाथ धाम के नवीनीकरण और अयोध्या में एक भव्य मंदिर के निर्माण का जिक्र करते हुए टिप्पणी की।
उन्होंने तंज करते हुए पूछा कि क्या अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण सपा (समाजवादी पार्टी), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस के लोग करा पाते? मुख्यमंत्री ने कहा, आपका एक वोट जब गलत हाथों में जाता था तो वह गलत हाथ रंगदारी वसूलता था। लेकिन एक वोट सही हाथों में, सही पार्टी को गया तो अब रंगदारी नहीं वसूली जाती बल्कि अब पीएम सम्मान निधि के माध्यम से फुटकर विक्रेताओं और व्यापारियों के लिए भी कर्ज के रास्ते खुले हुए हैं। उन्होंने भाजपा से जुड़े प्रबुद्ध वर्ग का आह्वान करते हुए कहा, आपको एक वोट की कीमत के बारे में समाज को बताना है।
इससे पूर्व कैराना संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी एवं रालोद के संयुक्त प्रत्याशी के रूप में प्रदीप चौधरी ने नामांकन किया। नामांकन उपरांत सभा के दौरान जनता जनार्दन द्वारा मिले प्यार व आशीर्वाद से तय हो गया है कि 19 अप्रैल को भारी संख्या में भाजपा को पिछली बार से भी ज्यादा वोट स्वरुप जनता का आशीर्वाद मिलने जा रहा है। कार्यक्रम में मुख्य अथिति के रूप में उपस्थित रहे। उपमुख्यमंत्री श्री बृजेश पाठक जी।
साथ ही एमएलसी मोहित बैनीवाल, एमएलसी वीरेंद्र सिंह , पूर्व मंत्री सुरेश राणा , ज़िलाध्यक्ष  तेजेंद्र निर्वाल ,  विधायक  किरत सिंह , विधायक मुकेश चौधरी ,  विधायक प्रसन्न चौधरी ,  विधायक अशरफ़ अली , वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल चौहान , पूर्व विधायक ठाकुर जगत सिंह , लोकसभा प्रभारी मनोज सिवाच , लोकसभा संयोजक प्रमोद सैनी , व लोकसभा सह संयोजक राम जी लाल कश्यप , रालोद ज़िला अध्यक्ष वाजिद अली भी उपस्थित रहे।

रिर्पोट : सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी उत्तर प्रदेश।