टिहरी और पौड़ी लोकसभा प्रत्याशियों ने रोड शो करके दिखाया दम किया नामांकन

0
72

देहरादून 26 मार्च । भाजपा के टिहरी और पौड़ी लोकसभा प्रत्याशियों ने आज

मुख्यमंत्री, प्रदेश चुनाव प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में हजारों कार्यकर्ताओं के साथ जीत के लिए नामांकन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा आज देश में भाजपा की जीत से अधिक चर्चा, 400 पार की है।
वहीं प्रदेश चुनाव प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा, कार्यकर्ताओं की मेहनत को देखते हुए हमे राज्य की पांचों सीटों पर 5 लाख के अंतर से जीत स्पष्ट नजर आ रही है।
आज हुए भाजपा उम्मीदवारों के नामांकन में सर्वप्रथम टिहरी सीट के लिए महारानी माला राज्य लक्ष्मी शाह ने देहरादून में कार्यकर्ताओं के हुजूम के साथ किया । नामांकन कार्यक्रम में महानगर कार्यालय एवं टिहरी लोकसभा कार्यालय पर हजारों की संख्या में कार्यकर्ता एकत्रित हुए। जिसका नेतृत्व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक एवं राज्यसभा सांसद नरेश बंसल द्वारा किया गया। राज्य के विभिन्न एवं प्रसिद्ध वाद्य यंत्रों के साथ हुई इस नामांकन रैली का मार्ग में विभिन्न सामाजिक संगठनों एवं व्यापार मंडल द्वारा पुष्प वर्षा एवं मालाओं के साथ अनेकों स्थानों पर स्वागत किया गया। इस दौरान मंदिर व मठो के धर्माधिकारियों के द्वारा मुख्यमंत्री धामी एवं प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह जी का तिलक कर शुभकामनाएं दी गई।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने टिहरी लोकसभा सीट पर जीत के लिए माला राज्य लक्ष्मी शाह को अग्रिम बधाई दी । साथ ही कहा, कार्यकर्ताओं का जिस प्रकार का उत्साह और टिहरी लोकसभा के सभी जनपदों एवं विधानसभा के द्वारा बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं का इस नामांकन रैली में दिखाई दिया है। उससे नजर आ रहा है कि आने वाले चुनाव में टिहरी लोकसभा 5 लाख से भी कई अधिक मतों के अंतर से हम जीत दर्ज करेंगे।
इस दौरान महारानी राज्य लक्ष्मी शाह ने मीडिया से बात करते हुए कहा, जनता का आशीर्वाद मोदी के कामों के साथ है। उनके प्रतिनिधि के रूप में मुझे एक बार फिर जनता की सेवा करने का अवसर पार्टी में दिया है । में विश्वास दिलाती हूं कि टिहरी लोकसभा की जनता को मोदी जी के मार्गदर्शन में विकास के नए नए मुकामों तक पहुंचाने का प्रयास करूंगी ।
हजारों कार्यकर्ताओं के साथ उनका यह नामांकन जुलूस भाजपा महानगर कार्यालय, पलटन बाजार, धामावाला, राजा रोड से गांधी रोड़ होते हुए जिला मुख्यालय पहुंचा।
रोड़ शो में इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, विधायक विनोद चमोली, मुन्ना सिंह चौहान, उमेश काऊ, सुरेश चौहान, सहदेव पुंडीर, खजान दास, श्रीमती सविता कपूर, शक्ति लाल शाह, प्रीतम पवार, किशोर उपाध्याय, टिहरी लोकसभा का प्रभारी विनय रोहिल्ला, सह प्रभारी शैलेंद्र बिष्ट, प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल,सह मीडिया प्रभारी मानिक निधि शर्मा, महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल, जिला अध्यक्ष उत्तरकाशी सतेंद्र राणा, टिहरी जिला अध्यक्ष राजेश नौटियाल प्रमुख रूप से मौजूद रहे ।
वही इसके बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं केंद्रीय महिला बाल विकास मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी एवं प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने रामलीला मैदान, पौड़ी में गढ़वाल लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी के नामांकन सभा में प्रतिभाग किया ।
इस दौरान अपने संबोधन में मुख्यमंत्री धामी ने कहा, देश ने हमेशा प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व वाले लोक सभा चुनाव को प्रचंड बहुमत दिया है। लिहाजा इस बात 2019 से भी बड़ी जीत 2024 लोक सभा में हम सब मिलकर देंगे। हम प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में उत्तराखंड को सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने पर कार्य कर रहें हैं। पौड़ी लोकसभा क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण विकास योजनाओ पर कार्य जारी हैं। ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन पर कार्य जारी है। बद्रीनाथ मास्टर प्लान पर कार्य चल रहा है। आज पहले के मुकाबले कुछ ही घंटो में ऋषिकेश से बद्रीनाथ एवं गढ़वाल के किसी भी क्षेत्र में पहुंचा जा सकता है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में रेल रोड हवाई कनेक्टीविटी बढ़ी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में चार धाम का विकास हुआ है। केन्द्र एवं राज्य सरकार मिलकर निरंतर डबल इंजन की रफ्तार से कार्य कर रही हैं। कश्मीर से धारा 370 का खात्मा हुआ है, भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य, एवं CAA कानून लागू किया गया है, गरीब कल्याण हेतु विभिन्न योजनाएं संचालित हैं। उत्तराखंड के प्रत्येक व्यक्ति को यूसीसी लागू करने वाले प्रथम राज्य के नागरिक का गौरव प्राप्त है। हमारी सरकार ने चुनाव से पहले किए वादे को पूरा किया है। नकल विरोधी कानून लागू करने के बाद कई हज़ार नियुक्तियां दी गई हैं। नकल विरोधी कानून ने बच्चों की निराशा को दूर कर उनका मनोबल को बढ़ाने का काम किया है। राज्य की बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए राज्य सरकार ने महिलाओं हेतु 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण की व्यवस्था की गई है।
इस दौरान केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने कहा कि हम सब इस भूमि को देवभूमि मानते हैं। उन्होंने कहा देवभूमि का वोट राम मंदिर के विरोधियों को नहीं जाना चाहिए। यह वह भूमि है जहां देवताओं का वास है। और इस भूमि के शूरवीरों ने भारत की सरहद में जाकर मां भारती के संरक्षण में अपने प्राणों की आहूति दी है। कांग्रेस ने धारा 370 हटाने का विरोध किया, सर्जिकल स्ट्राइक के साक्ष्य मांगे। देवभूमि का एक भी वोट कांग्रेस जैसी निर्लज पार्टी को नहीं जाना चाहिए। उन्होंने अपील करते हुए कहा, अनिल बलूनी को गढ़वाल लोक सभा से रिकॉर्ड मतों से जिताकर मोदी जी को पुनः प्रधानमंत्री बनाना है।
इस दौरान प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट,पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, तीरथ सिंह रावत, भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, डॉ.धन सिंह रावत एवं अन्य लोग मौजूद रहे।