बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है होली: नरेश बंसल

0
108

देहरादून 23 मार्च । भारतीय वैश्य महासंघ द्वारा आज शिवाजी धर्मशाला में होली मिलन का भव्य कार्यक्रम किया गया। एक दूसरे को गुलाल अबीर लगाकर गले मिलकर होली के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं दी गई।
कार्यक्रम मे प्रवेश द्वार पर मातृशक्ति द्वारा केसर का तिलक व गुलाल लगाकर स्वागत किया गया ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, प्रदेश अध्यक्ष विनय गोयल,प्रदेश संयोजक राजेंद्र प्रसाद गोयल,महानगर अध्यक्ष विनोद गोयल महानगर अध्यक्षा श्रीमती रीता अग्रवाल मीनाक्षी अग्रवाल वर्षा गोयल अनु गोयल अजय गर्ग सुधीर अग्रवाल महावीर गुप्ता ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
होली के पारंपरिक गीतों पर शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम से किया गया प्रस्तुत किया गया जिसमें नृत्य एवं गायन प्रस्तुत किए गए। छोटे-छोटे बच्चों ने अपने मासूम भावों से कार्यक्रमों कर सभी देखने वालों को मंत्र मुग्ध कर दिया।
इस अवसर पर नरेश बंसल ने अपने उद्बोधन ने कहा कि होली बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है,जिस प्रकार फाल्गुन मास में वृक्ष पुराने पत्ते त्याग कर नए पत्ते धारण करते हैं उसी प्रकार होली के दिन हम सब अपनी पुरानी बातों को त्याग कर दोस्ती का नया अध्याय शुरू करते हैं उन्होंने कहा कि भारत एक कृषि प्रधान देश है तथा होली के समय तक खेतों में गेहूं,चना तथा सरसों आदि पक कर तैयार हो जाते हैं जिन्हें देखकर किसान प्रसन्न होता है, इसलिए होली का यह त्यौहार किसानों के लिए भी प्रसन्नता एवं खुशहाली का त्यौहार है।
उन्होंने आने वाले चुनावों में सभी से अपना मतदान अवश्य करने का आग्रह किया।
भारतीय वैश्य महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष विनय गोयल ने कहा कि होली रंग एवं उमंग का,हर्ष एवं उल्लास का,गीत एवं संगीत का,शांति एवं सोहार्द का,हास्य एवं व्यंग का तथा सभी गिले-शिकवे भूलकर गले मिलने का त्यौहार है।
भारतीय वैश्य महासंघ के प्रदेश संयोजक राजेंद्र प्रसाद गोयल ने कहा कि यह महासंघ उत्तराखंड के सभी वैश्य बंधुओं को एकजुट कर उनकी ऊर्जा एवं सामर्थ्य को समाज एवम राष्ट्रहित में लगाने का कार्य कर रहा है
महानगर अध्यक्ष विनोद गोयल ने कहा कि होली का पर्व आपस में प्यार से गले मिलने का पर्व है काम क्रोध मद लोभ की होली जलाने का पर्व है यह पर्व हमें आपस में मिल जुल कर रहना सिखाता है।उन्होंने जानकारी दी कि विवाह योग्य वैश्य युवक व युवतियों का परिचय सम्मेलन माह जून 2024में देहरादून में आयोजित किया जाएगा
कार्यक्रम के पश्चात् सभी ने चटपटी चाट व भोजन प्रसाद ग्रहण किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता विनय गोयल एवं संचालन विनोद गोयल ने किया।