उत्तराखंड बोर्ड का परीक्षा परिणाम 30 अप्रैल को

0
366

देहरादून 20मार्च । उत्तराखंड में बोर्ड परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन से लेकर परीक्षाफल को लेकर तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। दसवीं और बारहवीं के परीक्षा परिणाम 30 अप्रैल को घोषित कर दिए जांएगे।
उत्तराखंड में बोर्ड परीक्षा के परिणामों को लेकर शिक्षा विभाग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। शिक्षा विभाग के हजारों शिक्षक परीक्षा परिणाम को जल्द से जल्द देने के लिए मूल्यांकन की ड्यूटी पर लगाए गए हैं। प्रदेश में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 16 मार्च को खत्म हो चुकी हैं। इसके बाद अब परीक्षाओं के मूल्यांकन के काम को लेकर तैयारी की जा रही है। राज्य में करीब 15 दिनों तक मूल्यांकन का काम चलेगा। 10 अप्रैल तक बोर्ड परीक्षा की कॉपियां चेक कर ली जाएंगी। अप्रैल महीने में ही 30 तारीख को परीक्षाफल भी जारी कर दिया जाएगा।
प्रदेश में उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की तरफ से 3 हजार से ज्यादा शिक्षकों को मूल्यांकन के काम में लगाया गया है। इस बार प्रदेश में दसवीं कक्षा में 116,379 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए हैं. वहीं 12वीं में कुल 94,768 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। प्रदेश में बोर्ड परीक्षार्थी अपने परीक्षाफल को लेकर इंतजार कर रहे हैं। 30 अप्रैल को सभी परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म होने जा रहा है।