मुख्यमंत्री ने निवेशकों की थपथपाई पीठ

0
64

केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री के सहयोग का आभार जताया

देहरादून 05मार्च । राजधानी दून के एक होटल में आयोजित ग्राउंडिंग सेरेमनी सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में निवेश करने के लिए आज उन सभी निवेशकों और उघमियों की सराहना की जिन्होंने राज्य में पूंजी निवेश करने और उघोग लगाने में अपनी रुचि इन्वेस्टर्स समिट के दौरान दिखाई गई।
मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि वह उन सभी उघमियों का हृदय से आभार व्यक्त करते हैं जिनके सहयोग से हम न केवल इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन में सफल हो सके बल्कि उनके सहयोग से राज्य के विकास के लिए नए रास्ते खोलने की तरफ बढ़ सके। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य बहुत छोटा था लेकिन आपके समर्थन और सहयोग के कारण हम तय लक्ष्य से भी कहीं अधिक आगे जा सके। उन्होंने कहा कि आप सभी उघमी बंधु ही हमारे ब्रांड एम्बेसिडर है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार का भी आभारी हूं जिनके मार्गदर्शन से राज्य में औघोगिक विकास का नया इतिहास लिखा जा सका।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट में हमे 3.5 लाख करोड़ से अधिक निवेश प्रस्ताव मिले जो एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि देश-विदेश से जो निवेश प्रस्ताव मिले और जो बड़े प्रस्ताव वही नहीं उन उघोगपतियों से जो पहले से राज्य में काम कर रहे हैं उनके द्वारा भी हमें भरपूर सहयोग किया गया। उन्होंने उधम सिंह नगर और हरिद्वार का जिक्र करते हुए कहा कि यहां से भी स्थानीय स्तर पर 30 हजार और 25 हजार करोड़ की निवेश प्रस्तावों के एमओयू साइन किए गए। जो हमारे विश्वसनीयता को मजबूत करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा इन्वेस्टर्स समिट के दौरान ही कुछ निवेश की ग्राउंडिंग का काम किया गया था तथा अब क्रमशः सभी अन्य प्रस्तावों की ग्राउंडिंग का काम जारी है।
उन्होंने कहा कि हमने अपनी औघोगिक नीतियों में व्यापक सुधार किया है। निवेशकों की हर समस्या का समाधान करने के लिए हमारी सरकार संकल्पबद्ध है किसी भी निवेशको को कोई परेशानी न हो हम हर संभव प्रयास करेंगे। इस अवसर पर राज्य के कई आला अफसर और भाजपा के बड़े नेता भी मौजूद रहे।