बनभूलपुरा हिंसा के मास्टरमाइंड का बेटा मोईद दिल्ली से गिरफ्तार

0
59

सभी 9 वांटेड आरोपी गिरफ्तार

अब पुलिस रिमांड पर लेने की करेगी कोशिश

हल्द्वानी 29 फ़रवरी । हल्द्वानी हिंसा मामले में फरार चल रहे एकमात्र वांटेड को भी पुलिस ने दिल्ली एनसीआर से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली है। इस केस में अब्दुल मलिक सहित 8 वांटेड आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। अब्दुल मलिक का बेटा मो. मोईद मालिक जो एकमात्र फरार चल रहा था, पुलिस ने उसे भी बीती रात एनसीआर दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है।
बीते 8 फरवरी को हल्द्वानी में अब्दुल मलिक के मदरसे और मस्जिद को हटाने की कार्यवाही के दौरान भड़की हिंसा और आगजनी की घटना में पांचकृछह लोगों की मौत हो गई थी तथा दंगाइयों द्वारा पुलिस प्रशासन पर पत्थर व पेट्रोल बम से किए गए हमले में दर्जनों लोग घायल हो गए थे। जिसके बाद वनभूलपूरा थाने को भी दंगाइयों ने आग के हवाले कर दिया था। व्यापक स्तर पर हुई हिंसा और आगजनी के मामले में पुलिस ने तीन एफआईआर दर्ज कराई थी जिसमें कुछ नामजद लोगों सहित सैकड़ो अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया था नामजद लोगों में से नौ लोगों के फरार होने के बाद उन्हें वांटेड घोषित किया गया था।
अब्दुल मलिक और उनका बेटा मो. मोईद मलिक मुख्य आरोपियों में शामिल है। अब्दुल मलिक को पुलिस बीते शनिवार को गिरफ्तार कर चुकी थी और अब वह पुलिस डिमांड पर है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है लेकिन वह पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है। इसी बीच पुलिस को उसके बेटे को भी एनसीआर दिल्ली से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है। जिसे गुरूवार को ही कोर्ट में पुलिस द्वारा पेश कर पूछताछ के लिए पुलिस उसे रिमांड पर लेने की कोशिश करेगी। इन सभी के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई करने की बात कही जा रही है।