भट्ट ने किया दलगत भावनाओं से ऊपर उठकर सभी विधायकों से सकारात्मक चर्चा मे शिरकत का आग्रह

0
1210

देहरादून 4 फरवरी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने विधानसभा सत्र में जनसरोकारों से जुड़े मुद्दों पर सभी विधायकों से दलगत भगवनाओं से उपर उठकर सकरात्मक चर्चा मे सहभागिता का आग्रह किया है।
मीडिया के माध्यम से जारी अपने बयान में उन्होंने कहा कि अनेक जनकल्याणकारी विषयों से संबंधित बेहद जरूरी विधेयक सदन के पटल पर रखे जाने हैं । जिसको लेकर प्रदेशवासियों की निगाहें हमेशा की तरह, अपने जनप्रतिनिधियों की सदन में होने वाली भूमिका पर लगी हैं । प्रत्येक विषय के सभी तकनीकी एवं व्यवहारिक पहलुओं पर विस्तार से स्वस्थ विचार विमर्श होना आवश्यक है । लिहाजा उनका आग्रह है कि सभी विधायकों को दलगत भावना से ऊपर उठकर सदन की सार्थक चर्चाओं में सहभागिता करनी चाहिए । ताकि राज्य की बेहतरी और तरक्की के लिए सदन में प्रस्तुत अधिनियमों को पास कराकर कानून की शक्ल दी जा सके ।
उन्होंने विपक्ष के विधायकों से अपील करते हुए कहा कि चूंकि हम सबको मिलकर प्रदेशवासियों के सपनों के अनुरूप उत्तराखंड को श्रेष्ठ राज्य बनाना है, लिहाजा राजनीति को दरकिनार कर सभी खुले मन से चर्चा में शामिल हों । सरकार द्वारा प्रस्तुत नकल, धर्मांतरण कानून, मातृ शक्ति के लिए आरक्षण जैसे अनेकों विषयों को सदन ने पास करने के पहले भी ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं और अभी भी बहुत सी जनाकांक्षाओं को सदन के माध्यम से पूरा कर, उसका लाभ जनता तक पहुंचाने की जरूरत है । विकास एवं जनकल्याण के कार्यों पर विचार विमर्श के साथ सदन, जनता की समस्याओं से जुड़े मुद्दों को उठाने का सर्वश्रेष्ठ मंच है । हमे उम्मीद है कि सत्ता पक्ष के साथ विपक्ष के विधायकों द्वारा भी इस महत्वपूर्ण अवसर का अधिक से अधिक सदुपयोग किया जाएगा।