चमनलाल पीजी कॉलेज के दो छात्रों ने यूजीसी नेट की परीक्षा उत्तीर्ण की

0
320

लंढौरा (हरिद्वार) 02 फरवरी । चमनलाल पीजी कॉलेज के दो विद्यार्थियों ने यूजीसी नेट की परीक्षा उत्तीर्ण की। पिछली परीक्षा में कॉलेज के तीन छात्र नेट परीक्षा में सफल रहे थे। इस साल की दोनों परीक्षाओं में 5 छात्र छात्राएं सफल रहे हैं।
प्राचार्य डॉ. सुशील उपाध्याय ने बताया कि इनमें से एक पुस्तकालय विज्ञान विभाग की छात्रा लक्सर निवासी रीटा रानी है तथा दूसरा छात्र समाजशास्त्र विभाग से हरचंदपुर लक्सर निवासी जोगिंदर है l जोगिंदर की सफलता इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि उसने शारीरिक चुनौतियों का सामना करते हुए इस नेट उत्तीर्ण किया है। प्राचार्य ने बताया कि यूजीसी नेट की पिछली परीक्षा में होम साइंस और पुस्तकालय विज्ञान के छात्र सफल रहे थे। इस साल तीन विषयों के पांच छात्र छात्राएं सफल रहे हैं।
महाविद्यालय के शिक्षकों द्वारा यूजीसी नेट परीक्षा के लिए पीजी स्टूडेंट्स को मार्गदर्शन उपलब्ध कराया जा रहा है और अतिरिक्त कक्षाएं भी संचालित की जा रही हैं।
महाविद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष रामकुमार शर्मा ने कहा कि विशेष उपलब्धि हासिल करने वाले सभी छात्रों के साथ- साथ उनके परिजनों को भी सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने इन विद्यार्थियों की उपलब्धि से सभी छात्र-छात्राओं को प्रेरणा लेने के लिए कहा। महाविद्यालय प्रबंध समिति के सचिव अरुण कुमार हरित ने भी छात्र-छात्राओं को उनके आगामी करियर के लिए अपनी शुभकामनाएं दी और महाविद्यालय में उपलब्ध शैक्षिक संसाधनों के नियमित उपयोग के लिए प्रेरित किया।