चमनलाल कॉलेज के दो कैडेट गणतंत्र दिवस परेड में करेंगे प्रदेश का प्रतिनिधित्व

0
125

लंढौरा(हरिद्वार) 23जनवरी। चमनलाल महाविद्यालय के दो कैडेट दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे। दोनों कैडेट कई चरणों से गुजरकर इस मुकाम तक पहुंचे हैं। महाविद्यालय प्रबंध समिति ने दोनों कैडेटों को सम्मानित करने की घोषणा की है।
चमनलाल पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुशील उपाध्याय ने बताया कि कॉलेज के दो सीनियर कैडेट नवीन कुमार और ऋषभ सोदाई 26 जनवरी को दिल्ली में राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा होंगे। दोनों कैडेट एनसीसी की 84 बटालियन और उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे। महाविद्यालय के कैडेटों को पहली बार गणतंत्र दिवस परेड के लिए चुना गया है। दोनों कैडेट विभिन्न चरणों से गुजरते हुए फाइनल टीम का हिस्सा बने हैं।
एनसीसी अधिकारी डॉ. अपर्णा शर्मा के अनुसार, इस साल कॉलेज के एनसीसी कैडेटों ने आर्मी कैंप में भाग लेने अलावा पर्वतारोहण का प्रशिक्षण भी हासिल किया। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्तर के आयोजन में एनसीसी बटालियन, निदेशालय और प्रदेश प्रतिनिधित्व करने से केडेटों के उत्साह में वृद्धि होगी।
महाविद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष रामकुमार शर्मा ने कैडेटों की इस उपलब्धि को गौरवपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस परेड से वापस लौटने पर इन कैडेटों का महाविद्यालय में सम्मान किया जाएगा। उन्होंने अन्य क्रेडेट से भी इन उपलब्धियां से प्रेरणा लेने को कहा। प्रबंध समिति के सचिव अरुण हरित ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं का राजपथ की परेड तक पहुंचना अपने आप में बहुत बड़ी उपलब्धि है।