मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी में किया कार सेवको का सम्मान

0
107

देहरादून 21 जनवरी । कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने अयोध्या मे मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर मसूरी के गांधी चौक पर 5100 दिए प्रज्वलित किए.लक्ष्मी नारायण मंदिर में राम जन्मभूमि आंदोलन में शरीक हुए मसूरी के कार सेवकों का सम्मान किया। सैलानियों राम भक्तों संग जम के झूमे. महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ति रावत ने भी मंदिरों में दिए जलाए और साफ़-सफाई की।
मंत्री जोशी ने राम जन्म भूमि आंदोलन के दौरान कार सेवकों को शॉल ओढ़ा कर सम्मानित किया। इस दौरान महिला राम भक्तों ने श्री राम के भजन गाए और कीर्तन किए। कई कार सेवकों ने राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान हुई आपबीती सुनाई. उन दिनों को याद करते हुए कई लोग भावुक भी हो गए।
मसूरी में दीपोत्सव के दौरान मंत्री जोशी ने नेपाल के काठमांडू से मसूरी घूमने आई प्रसिद्ध कलाकार नीतू कोईराला और लोक गायिका सरू थापा के साथ ही पद्मश्री सीनियर एडवोकेट पंजाब के पूर्व महाधिवक्ता डॉ रमेश गौतम को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इसके बाद मंत्री जोशी ने पर्यटकों के साथ राम आएंगे गीत पर नृत्य भी किया।
जोशी ने कहा कि कार सेवकों का सपना पूरा हो गया है. उनके त्याग और बलिदान से ही आज भगवान श्री रामचंद्र का मंदिर बन पाया है।पांच
सौ साल की तपस्या के बाद प्रभु राम का मंदिर बनकर तैयार हो गया है। पूरा देश राम मय है. समाज के हर वर्ग का समर्थन मिल रहा है.इस अवसर पर अशोक अग्रवाल, सचिव त्रिभुवन मोहन, मंडल अध्यक्ष राकेश रावत, मोहन पेटवाल, पुष्पा पडियार, सतीश ढौंडियाल सहित कई लोग उपस्थित रहे।