त्यूणी के जंगलों में लगी भीषण आग

0
69

विकासनगर 01जनवरी । जौनसार-बावर के सीमांत त्यूणी क्षेत्र के जंगल में लगी भीषण आग से चारों तरफ धुएं का गुबार फैल गया। धुंए से श्वास के रोगियों को सांस लेने में परेशानी हो रही।
जंगल में फैली आग के चलते स्थानीय प्रशासन व वन विभाग की टीम भी अलर्ट हो गई। आग की लपटें दूर तक फैलने से आसपास के जगंलों को खतरा हो गया है। इस पर नियंत्रण पाने को वन विभाग की टीम ग्रामीणों के साथ मिलकर आग बुझाने का प्रयास कर रही है।
जौनसार-बावर में मौसम की बेरुखी के चलते सिविल सोयम व आरक्षित वन क्षेत्र में जंगलों की सुरक्षा को खतरा हो गया। पहाड़ों में नवंबर और दिसबंर महीने में वर्षा न होने पर जंगलों में आग लगने का खतरा रहता है। रविवार शाम को गेट बाजार त्यूणी के पास जंगल में लगी भीषण आग की लपटें दूर तक फैल गई। जंगल की आग विकराल होने से कई वनस्पतियां जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने कहा सिविल सोयम के जंगल लगी आग को अगर समय रहते नहीं बुझाया गया तो आग भड़कने से आसपास के जंगल उसकी चपेट में आ सकते हैं।
इस मामले में प्रभारी वन क्षेत्राधिकारी देवघार-त्यूणी हरीश चैहान ने कहा त्यूणी के पास सिविल सोयम के जंगल में लगी आग को बुझाने के लिए वन विभाग की टीम ग्रामीणों के साथ मिलकर पूरा प्रयास कर रही है।