अपर जिलाधिकारी से सीधे संवाद कर ग्राम बरकी डांडी के गांव वासियों ने बताई समस्याएं, मिला त्वरित निस्तारण।

0
159

रूद्रपुर 21 अक्टूबर । अपर जिलाधिकारी अशोक कुमार जोशनी ने शनिवार को जिला कार्यालय से ई-चौपाल के माध्यम से उप तहसील नानकमत्ता के ग्राम बरकी डांडी की समस्याएं सुनी। गांव वासियों ने अपर जिलाधिकारी से सीधे संवाद कर कुल 21 समस्याएं दर्ज कराई, जिसमें से अधिकांश समस्याओं का निस्तारण चौपाल में ही किया गया।
ई-चौपाल में सर्वाधिक समस्याएं सड़क निर्माण, पीएम आवास पानी निकासी, राश कार्ड, सोलर लाइट आदि से सम्बन्धित थीं।
अपर जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि पीएम आवास योजनान्तर्गत प्राप्त आवेदन पत्रों पर सभी की पात्रता का परीक्षण कराना सुनिश्चित करें और पात्र व्यक्तियों का नाम पंजिका में रजिस्टर्ड करें ताकि पीएम आवास योजना से सम्बन्धित पोर्टल खुलने पर पात्रों का नाम शीघ्रता से दर्ज किया जा सके। उन्होंने खण्ड विकास अधिकारी को यह भी निर्देश दिये कि ग्राम सभा की खुली बैठक कराकर राशन कार्ड, ग्राम स्तर के छोटे-छोटे कार्यों को प्रस्तावित कराये।
प्रमुख समस्याओं में गुरनाम सिंह ने सीसी रोड निर्माण व राशन कार्ड के सम्बन्ध में, कुलदीप ने राशन कार्ड, राजू सिंह, राजवीर सिंह, हरबंस सिंह, गुरदीप सिंह, बग्गा सिंह ने आरसीसी रोड निर्माण, आंचल ने रोड निर्माण, प्रह्लाद सिंह, जोगेन्द्र सिंह ने आवास, सतनाम सिंह ने सोलर लाइट, जसविन्दर सिंह ने राशन कार्ड, शौचालय व हैण्ड पम्प निर्माण के सम्बन्ध में आदि प्रमुख समस्याएं रखी।
ई-चौपाल में जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरूद्ध, जिला प्रोबेशन अधिकारी व्यौमा जैन, अधिशासी अभियन्ता लघु सिंचाई सुशील कुमार सहित सम्बन्धित अधिकारी वर्चुअल माध्यम से जुड़े थे।