जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में जनसुनवाई कार्यक्रम में शिकायतों का मौके पर किया गया निस्तारण।

0
191

देहरादून 16 अक्टूबर । जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार कलेक्टेªट में प्रत्येक सोमवार की भांति इस सोमवार को जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जनसुनवाई में आज 84 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें भूमि विवाद, अतिक्रमण, पेयजल कनैक्शन, आय प्रमाण पत्र आर्थिक सहायता दिलाने, पीएमजीएसवाई, प्रधानमंत्री आवास योजना से आवास दिलाने, एनएचआई से मुआवजा दिलाने, आपसी विवाद आदि शिकायतें प्राप्त हुई। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनसुनवाई में प्राप्त हो रही शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण करें, जिन शिकायतों पर जांच होने से विलम्ब हो रहा है की जानकारी शिकायतकर्ता को भी दे दी जाए।
मिठ्ठीबेहरी निवासी डॉ आलोक मित्तल की 200 गज भूमि, जिस पर प्रापर्टी डीलरों द्वारा कब्जा किया गया था, जनुसुनवाई में शिकायतकर्ता की शिकायत पर जिलाधिकारी ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को जांच कर भूमि को कब्जामुक्त करने के निर्देश दिए गए थे जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में पुलिस की मौजूदगी में भूमि को कब्जामुक्त करते हुए सम्बन्धित को कब्जा दिलाये जाने पर डॉ आलोक मित्तल द्वारा जिलाधिकारी एवं पुलिस का आभार व्यक्त किया।
जनसुनवाई में सहसपुर निवासी शिकायतकर्ता द्वारा शिकायत की गई कि ग्राम खुशहालपुर सहसपुर में भूमि विक्रय की गई जिस पर प्रापर्टी डीलर द्वारा भूमि की रजस्ट्री करवा ली गई तथा भूमि क्रय हेतु दी गई धनराशि के चैक बांउस हो गए है, जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी विकासनगर को कार्यवाही के निर्देश दिए। पुरबिया लाईन बहादुर रोड मौहल्ला सैंट्रलहोपटाउन निवासियों द्वारा सड़क न होने से हो रही परेशानी की शिकायत की गई जिसपर उप जिलाधिकारी विकासनगर को नगर निकाय सेलाकुई से समन्वय करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए। तहसील डोईवाला अन्तर्गत कोटीमयचक में सार्वजनिक रास्ते पर पेड़ लगाकर तथा तारबाड़ कर सार्वजनिक रास्ते को घेरने की शिकायत तथा रानीपोखरी में शिकायतकर्ता की भूमि पर सीमांकन कार्यों में देरी की शिकायत पर उप जिलाधिकारी डोईवाला को कार्यवाही के निर्देश दिए गए। इसी प्रकार तहसील सदर अन्तर्गत कृषाली चौक पर भूमि पर कब्जा करने तथा रास्ता विवाद की शिकायत पर उप जिलाधिकारी सदर को कार्यवाही के निर्देश दिए गए। भूमि के स्वामित्व जांच की शिकायत पर तहसीलदार सदर को जांच के निर्देश दिए गए। इसके अतिरिक्त एमडीडीए, जलसंस्थान, पीएमजीएसवाई, से प्राप्त शिकायतों पर समयबद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए गए। डोईवाला ऋषिकेश मार्ग चौड़ीकरण मुआवाजा सम्बन्धी शिकायतें पर एनएचआई एवं विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी को कार्यवाही के निर्देश दिए गए।
जनसुनवाई में मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजीशरण शर्मा, उप जिलाधिकारी सदर नन्दन कुमार (आईएएस), नगर मजिस्टेªट प्रत्युष सिंह, निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण विक्रम सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ संजय जैन, निदेशक उप गन आयुक्त नगर निगम गोपाल राम बिनवाल,उप नगर मजिस्ट्रेट मुख्यालय शालिनी नेगी,उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्रा,तहसीलदार सदर मौ शादाब,सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।