पीएम मोदी ने जागेश्वर धाम में की पूजा, बाबा आशुतोष का लिया आशीर्वाद

0
237

अल्मोड़ा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदि कैलाश दर्शन और पूजन के बाद अल्मोड़ा जागेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की. जहां पीएम मोदी ने भगवान आशुतोष का आशीर्वाद लिया। इस दौरान मंदिर के पुजारियों ने पीएम मोदी की पूजा संपन्न कराई. साथ ही मंदिर परिसर में स्थित मंदिर समूहों के बार में प्रधानमंत्री को अवगत कराया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरूवार को एक दिवसीय कुमाऊं दौरे पर हैं। पिथौरागढ़ में पार्वती कुंड में दर्शन कर गुंजी में सेना के जवानों व स्थानीय लोगों से मिलने के बाद पीएम जागेश्वर के लिए रवाना हुए। दोपहर 12.10 बजे पीएम हेलीकाप्टर से शौकियाथल पहुंचे। जिसके बाद वह कार से जागेश्वर के लिए रवाना हुए। पनुवानौला तिराहे के पास स्थानीय लोगों ने पीएम का अभिवादन किया।
पीएम ने अपनी कार से बाहर निकल भीड़ की ओर हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। जिसके बाद पीएम जागेश्वर मंदिर के लिए रवाना हुए गए। यहां उन्होंने महामृत्युंजय सहित अन्य मंदिरों में विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर भगवान जागनाथ का आशीर्वाद लिया। यहां उनके साथ सीएम पुष्कर सिंह धामी, सांसद अजय टम्टा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।पीएम मोदी की भगवान शिव में अटूट आस्था
पीएम मोदी की भगवान शिव में अटूट आस्था है। ऐसा देखा गया है कि चुनाव से पहले पीएम समय-समय पर भगवान शिव के दर पहुंचते हैं। इससे पहले भी चुनाव से पहले पीएम बाबा केदार के धाम पहुंचे थे। जिसके बाद भाजपा ने चुनाव में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।बता दें कि, जागेश्वर मंदिर भगवान शिव को समर्पित है। जहां मंदिर प्रांगण में कई मंदिर समूह हैं। जिन्हें देखने हर साल देश-विदेश से कई लोग आते हैं। मान्यता है कि जागेश्वर धाम में महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से अकाल मृत्यु टल जाती हैं।