गृहमंत्री अमित शाह का दौराःभाजपा प्रदेश कार्यालय में बढी सुरक्षा

0
159

देहरादून। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे से पहले राजधानी देहरादून में व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने पर जोर दिया जा रहा है। इसके लिए देहरादून में सड़कों के किनारे लटक रहे तारों को हटाने का काम किया जा रहा है। जिसके कारण शहर का ट्रैफिक भी बाधित हो रहा है। बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भाजपा प्रदेश मुख्यालय भी पहुंच सकते हैं जिसे लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है। जिसके चलते भाजपा प्रदेश कार्यालय में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। एक दिन पूर्व ही प्रदेश मुख्यालय के बाहर पुलिस बल तैनात दिखने लगा है।
7 अक्टूबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे। अमित शाह टिहरी जिले के नरेंद्र नगर में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में हिस्सा लेंगे। इस बैठक में चार राज्यों के मुख्यमंत्री भी शिरकत करेंगे। संभावना जताई जा रही है कि नरेंद्र नगर में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में भाग लेने के बाद अमित शाह भाजपा प्रदेश मुख्यालय भी आ सकते है। जिसको लेकर न सिर्फ भाजपा मुख्यालय को जाने वाले रास्तों को व्यवस्थित किया जा रहा है बल्कि, बिजली के खंभों पर लगे तारों के जंजाल को भी हटाया जा रहा है।
बता दें कि पूर्व समय में बिजली के खंभों पर लगे तारों को तो काट दिया गया है, लेकिन उसे सड़क पर ही छोड़ दिया गया था। जिससे राह चलते लोगों को न सिर्फ परेशानियंा झेलनी पड़ रही थी बल्कि इस समस्या के कारण टै्रफिक भी बाधित हो रहा है। हालांकि, गृहमंत्री अमित शाह के बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में पहुंचने की अभी केवल संभावना ही जताई जा रही है। इसके बावजूद गुरुवार से बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में न सिर्फ पुलिस प्रशासन का जमावड़ा लगा है बल्कि दिल्ली से सुरक्षा की टीमें भाजपा प्रदेश मुख्यालय पहुंच चुकी है। जहां सुरक्षा टीमों ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय का मुआयना करते हुए सुरक्षा व्यवस्था मुकम्मल करने की व्यवस्थाओं को परखाा। अमित शाह के भाजपा प्रदेश मुख्यालय आने की संभावनाओं के चलते पहले से ही सुरक्षा एजेंसियों की ओर से व्यवस्थाओं को मुकम्मल कराया जा रहा है।