चाकू की नोंक पर महिला से लाखों के जेवरात व नगदी लूटने वाला गिरफ्तार

0
220

आरोपी शातिर बदमाश, गैंगस्टर एक्ट सहित कई मुकदमें है दर्ज
देहरादून। शहर के पाश इलाके मोहित नगर में एक बदमाश द्वारा घर में घुस कर महिला से चाकू की नोक पर नगदी व गहने लूटने के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने मात्र 24 घंटो में ही उक्त बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके कब्जे से लूटी गयी हजारों की नगदी व लाखों के जेवरात बरामद किये गये है। आरोपी शातिर किस्म का बदमाश है जो अभी कुछ दिन पहले ही जेल से छूट कर आया था। जिस पर जनपद के कई थानों में गैंगस्टर एक्ट सहित कई अपराध भी दर्ज है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि बीते सोमवार की रात तकरीबन दो बजे मोहित नगर, थाना बसन्त विहार निवासी नम्रता बोहरा पत्नी सुनील कुमार बोहरा के घर पर एक व्यक्ति द्वारा जबरदस्ती घुसकर चाकू की नोक पर नगदी व ज्वैलरी लूट ली गयी थी। सूचना मिलने पर पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंच कर मुकदमा दर्ज करते हुए उक्त लुटेरे की तलाश शुरू कर दी गयी। मामले की गम्भीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा थानाध्यक्ष बसन्त विहार को 48 घंटे के अन्दर घटना का अनावरण करने के निर्देश दिये गये थे। मामले में पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए क्षेत्र में मौजूद सीसी टीवी कैमरे खंगाले गये साथ ही अन्य संदिग्धों से भी पूछताछ की गयी। इस बीच पुलिस को जानकारी मिली कि उक्त लूट की घटना में शामिल बदमाश अंकित ठाकुर है जो पूर्व में चोरी व लूट की कई घटनाओं में जेल जा चुका है तथा कुछ दिन पूर्व ही जेल से छूट कर बाहर आया है। जिस पर पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी गयी। आरोपी के सम्बन्ध में जब उसके चाचा से पूछताछ हुई तो उन्होने बताया कि अंकित दो अक्टूबर को उनकी गैर मौजूदगी में उनके घर आया था तथा घर में नहाने के बाद अपने कपडे बदलकर चला गया, जाते समय उसने अपने चचेरे भाई को पैसों की तंगी के सम्बन्ध में बताते हुए किसी घटना को अजांम देने की बात कही थी। जिस पर पुलिस ने उसकी जोर शोर से तलाश शुरू कर दी गयी। जिसे देर रात काली मन्दिर के पास टी स्टेट जाने वाले रास्ते से गिरफ्तार किया गया। जिसके पास से लूटे गए जेवरात, नगदी व घटना में प्रयुक्त चाकू भी बरामद किया गया।
अंकित ठाकुर द्वारा पूछताछ में बताया गया कि वह चारकृपांच दिन पहले जेल से जमानत पर छूटा था, उसके चाचा द्वारा उसे घर से बेदखल करा दिया गया था, जिस कारण उसके पास रहने व खाने पीने का कोई ठिकाना नहीं था, पूर्व में उसके द्वारा मोहित नगर व उसके आसकृपास के क्षेत्रों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया था तथा वह उस क्षेत्र से भली प्रकार से वाकिफ था इसलिये अपनी पैसों की किल्लत को दूर करने के लिये उसने उस क्षेत्र में दोबारा चोरी करने की योजना बनाई। जिसके लिये उसने मोहितनगर में एक घर को चिन्हित कर 3 अक्टूबर की देर रात उक्त घर में घुसकर चाकू की नोक पर घर में रहने वाली महिला से नगदी करीब 35 हजार रूपये, गले में पहनी एक सोने की चैन तथा अलमारी में रखे जेवर लूट लिये थे। बहरहाल पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।