बाजपुर में तहसील दिवस पर डीएम उदयराज सिंह ने मौके पर किया शिकायतों का निस्तारण।

0
46

बाजपुर 03 अक्टूबर । जिलाधिकारी उदयराज सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को राम भवन धर्मशाला में आमजन की समस्याओं के निराकरण हेतु तहसील दिवस का आयोजन किया गया। तहसील दिवस में पेंशन, राशन, सड़क, बिजली, अतिक्रमण, जमीनी विवाद आदि से सम्बन्धित 155 से अधिक शिकायतें एवम मांग पत्र प्राप्त हुए, जिसमें से अधिकांश का मौके पर ही निस्तारण किया गया।
डीएम ने कहा कि आमजन की समस्याओं का निस्तारण सर्वाेच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि जो समस्या जिस स्तर की है, उसी स्तर पर समस्या का समाधान हो जाना चाहिए। डीएम ने कहा कि तहसील दिवस में जिन समस्याओं का निस्तारण संभव नहीं हो पाया है, उन सम्स्याओं को सम्बन्धित विभागों को हस्तगत किया जा रहा हैं, उन सभी समस्याओं का एक पक्ष के भीतर निस्तारण करना सुनिश्चित करें।
प्रमुख समस्याओं एवं मांगो में शहीद-ए-आज़म सरदार भगत सिंह के पौत्र विश्वजीत सिंह ने ग्राम पंचायत मडैय्या हट्टू में सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के अन्तर्गत चौपाल लगवाने की मांग की, चेयरमैन केलाखेड़ा अकरम पठान ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्थाओं के मानकानुसार उच्चीकरण कराने, विद्युत तथा शिक्षा आदि से सम्बन्धित समस्याएं रखी। विधायक प्रतिनिधि डीके जोशी ने हरिपुरा हरसान एवं बारे नदी क्षेत्र में अवैध खनन रोकने तथा क्षेत्रवासियों को रेता-बजरी की सुविधा पूर्व की भांति दिए जाने की मांग की, अरूण कुमार यादव तथा विभिन्न व्यक्तियों ने सामूहिक ज्ञापन देते हुए नौकरियों तथा उच्च शिक्षण संस्थानों में ओबीसी आरक्षण को केन्द्र सरकार की तर्ज पर 27 प्रतिशत कराने की मांग की, प्रेमावती ने आपदा राहत राशि से वंचित बाढ़ प्रभावितों को पुनः सर्वे के आधार पर आपदा राहत देने की मांग की। भगत सिंह चौक के समस्त दुकानदारों ने रोड पर वाहन पार्किंग से संबंधित समस्या रखी।
जिलाधिकारी ने कार्यक्रम से पहले तहसील परिसर पहुंचकर किसानों एवम जनता से मुलाकात कर उनकी बात सुनते हुए चर्चा की।
तहसील दिवस में राजस्व, ग्राम्य विकास, पंचायतीराज, शहरी विकास, चिकित्सा विभाग, उद्यान, कृषि, समाज कल्याण, बाल विकास, गन्ना विकास, जल संस्थान, विद्युत आदि विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर अपने-अपने विभागों से सम्बन्धित योजनाओं की जानकारी दी गई तथा पात्र व्यक्तियों को मौके पर ही लाभांवित किया गया।
तहसील दिवस में उप जिलाधिकारी राकेश तिवारी, मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी आर्य, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरुद्ध, जिला प्रोबेशन अधिकारी व्योमा जैन सहित सम्बन्धित अधिकारी व कर्मचारी के अलावा जनप्रतिनिधि एवं क्षेत्रीय जनता आदि उपस्थित थी।