बागेश्वर उपचुनाव में भाजपा की जीत, भाजपा में खुशी की लहर

0
228

देहरादून। कैबिनेट मंत्री स्व. चंदन राम दास की पत्नी भाजपा प्रत्याशी पार्वती ने कांग्रेस के बसंत कुमार को 2810 मतों के अंतर से हरा दिया है। तीसरे नंबर पर मतदाताओं ने नोटा को रखा। समाजवादी पार्टी, उत्तराखंड क्रांति दल और उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के उम्मीदवार हजार के अंक तक भी नही पहुंच सके। ,
बागेश्वर उपचुनाव में बीजेपी की पार्वती दास ने जीत दर्ज कर ली है। वहीं पार्वती दास की जीत के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट व स्थानीय विधायक मदन कौशिक ने सीएम धामी को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।
बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास भारी मतों से विजयी रहीं। बागेश्वर उप चुनाव के लिए बीते पांच सितंबर को मतदान हुआ था। जिसमें 55.44 प्रतिशत मतदान हुआ। आज चुनाव परिणाम जारी हुई।
शुक्रवार को सुबह 8 बजे से 14 राउंड के लिए मतगणना शुरू हुई थी। शुरुआती रुझान में कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार आगे चल रहे थे। तब तक भाजपा और कांग्रेस दोनों के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा था, लेकिन जैसे ही एक-एक कर हर चरण की मतगणना पूरी होती रही है, परिणाम बदलते रहे। दो राउंड की मतगणना के बाद भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास आगे निकलने लगी।
चैथे राउंड की मतगणना के बाद तेजी से वोट पार्वती दास के पक्ष निकले। और 11वें चरण तक पहुंचे ही भाजपा प्रत्याशियों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास, कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार, यूकेडी के अर्जुन कुमार देव, सपा के भगवती प्रसाद और उपपा के भगवत कोहली की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी।
बता दें. स्व. पूर्व कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी। जिसके बाद भाजपा ने चंदन रामदास की पत्नी को ही चुनाव में उतारा। चंदन रामदास की पत्नी के साथ ही उनके बेटे के भी चुनाव लड़ने की चर्चा थी, लेकिन पार्टी ने चंदन रामदास की पत्नी पार्वती दास पर ही दांव खेला।

पार्वती दास, भाजपा- 32192

बसंत कुमार, कांग्रेस – 29382

अर्जुन देव, यूकेडी – 840

भगवती प्रसाद, सपा – 619

भागवत कोहली, यूपीपी – 263

नोटा- 1214