अंकिता हत्याकांड का मुख्यआरोपी पुलकित चमोली जेल में शिफ्ट

0
231

सुरक्षा कारणों के चलते जेल प्रशासन ने उठाया कदम
कैदियों को शिफ्ट करने का कदम उठा रहा जेल प्रशासन
कुख्यात सुनील राठी व पीपी को भेजा गया पौड़ी जेल

पौड़ी। वनंत्रा रिसॉर्ट का मालिक और बहुचर्चित अंकिता भंडारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य को कड़ी सुरक्षा के बीच जिला कारागार पौड़ी से चमोली जेल शिफ्ट कर दिया गया है। जेल प्रशासन की मानें तो सुरक्षा की दृष्टि से यह कदम उठाया गया। सभी जेलों में शिफ्टिंग की प्रक्रिया जारी है। पौड़ी की जिला जेल में कुख्यात गैंगस्टर सुनील राठी के आने के बाद यहां चौकसी और बढ़ा दी गई है। पौड़ी जेल में सुरक्षा के दृष्टिगत डिप्टी जेलर भी तैनात किया गया है। गौरतलब है कि अंकिता भंडारी हत्याकांड का मुख्य आरोपी पुलकित आर्य बीते साल 23 सितंबर से पौड़ी की जिला कारागार में कैद था। जबकि अंकिता भंडारी हत्याकांड के दो अन्य आरोपी सौरभ और अंकित को पहले ही पौड़ी जिला कारागार से टिहरी और देहरादून की जेलों में पहुंचा दिया गया था। जेल प्रशासन की मानें तो अब इस हत्याकांड से जुड़ा कोई भी आरोपी पौड़ी की जेल में नहीं है। जिला कारागार पौड़ी से बंदियों की शिफ्टिंग फिलहाल जारी है।
1 अगस्त को ही कुख्यात गैंगस्टर सुनील राठी को पौड़ी से हरिद्वार जेल शिफ्ट किया गया। जबकि अगले ही दिन 2 अगस्त को कुख्यात प्रकाश पांडे उर्फ पीपी सहित चार को हरिद्वार जिला जेल से पौड़ी जिला कारागार शिफ्ट किया गया। इन सभी बदमाशों पर हत्या, अपहरण सहित लूट के कई मामले दर्ज हैं। सुनील राठी के पौड़ी जेल शिफ्ट होने के बाद से ही पौड़ी से कैदियों की शिफ्टिंग भी लगातार होनी भी शुरू हो गई है। अब कड़ी सुरक्षा के बीच बहुचर्चित अंकिता भंडारी हत्याकांड के आरोपी पुलकित आर्य को भी पौड़ी से चमोली जेल शिफ्ट कर दिया गया। जिला कारागार पौड़ी के जेलर डीपी सिन्हा ने बताया कि पुलकित आर्य को सुरक्षा के दृष्टिगत चमोली जेल में शिफ्ट किया गया है। बताया कि जेल की सुरक्षा व्यवस्था के लिए अब एक डिप्टी जेलर को भी तैनात किया गया है। पूर्व में यहां केवल एक जेलर ही था। इससे अब सुरक्षा के मद्देनजर काफी सहूलित हो सकेगी।

अंकिता भंडारी हत्याकांड
पौड़ी जिले की श्रीकोटडोभ गांव निवासी 19 वर्षीय अंकिता भंडारी यमकेश्वर ब्लॉक के गंगा भोगपुर स्थित वनंत्रा रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट के रूप में काम करती थी। पिछले साल 18 सितंबर को अंकिता अचानक गायब हो गई थी। वनंत्रा रिसोर्ट के मालिक पुलकित आर्य ने अंकिता के पिता को उसके अचानक गायब होने की सूचना दी थी। इसके बाद पिता ने राजस्व पुलिस में अंकिता के लापता की गुमशुदगी दर्ज कराई। तत्कालीन पौड़ी जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने केस को राजस्व पुलिस से रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित किया। रेगुलर पुलिस ने जांच करते हुए रिसॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य, दोस्त अंकित गुप्ता और रिसॉर्ट मैनेजर सौरभ भास्कर पर संदेह जताया। पुलिस ने पूछताछ की तो सभी ने अंकिता की हत्या की बात कबूली। उन्होंने बताया कि उन्होंने 18 सितंबर को अंकिता को चीला बैराज की नहर में धक्का दे दिया था। इसके बाद 24 सितंबर को अंकिता का शव नहर से बरामद किया था।