जमीन के लालच में भाई ने ही की थी सगे भाई की हत्या, गिरफ्तार,आरोपी ने एक वर्ष पूर्व इसी जमीन के लिए अपनी मां की भी की थी हत्या

0
235

उधमसिंहनगर। जमीन के लालच में आकर भाई ने ही अपने सगे भाई को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने हत्यारे भाई को गिरफ्तार कर उसके पास से हत्या में प्रयुक्त चाकू व खून सनी पैंट को बरामद किया है। आरोपी ने एक वर्ष पूर्व इसी जमीन के चलते अपनी मां की भी हत्या कर दी थी। अब वह अपने पिता को भी मारने की फिराक में था।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने बताया कि बीती एक अगस्त रात थाना पुलभट्टा पुलिस को सूचना मिली थी कि पुलभटृा फ्लाई ओवर पर केवल अण्डरवियर पहने हुए किसी व्यक्ति का रक्त रंजित शव पडा हुआ है। सूचना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने मृतक की शिनाख्त के प्रयास किये तो वह कामयाब नहीं हुई। जिसके बाद उक्त हत्याकांड के खुलासे के लिए पुलिस की टीमों का गठन किया गया। हत्याकांंड के खुलासे में लगी पुलिस टीमों द्वारा जब घटना स्थल के आस पास के सीसी कैमरे खंगाले गये तो पता चला कि घटनास्थल पर एक संदिग्ध ट्रक देखा गया है, जो कुछ देर वहीं खड़ा था। जिसके बाद वह सितारगंज हाईवे की ओर चला गया। इस दौरान 5 अगस्त को मृतक की शिनाख्त पपेन्दर सिंह उर्फ लाडी (40) पुत्र मंजीत सिंह निवासी ग्राम बुखारपुर थाना नबाबगंज जिला बरेली के रूप मे हुई । जब मृतक के परिजनो से पूछताछ की गयी तो उन्होने बताया कि मृतक अपने भाई गुरदेव सिंह पुत्र मंजीत सिंह के साथ ट्रक क्लीनर का काम करता था तथा अपने भाई के साथ ही घर से निकला था। जिसके बाद पुलिस ने मृतक पपेन्दर के भाई गुरदेव सिंह को कच्चा बाईपास काली मन्दिर के पास से गिरफ्तार कर लिया जो कही बाहर भागने की फिराक मे था। पूछताछ में आरोपी भाई ने बताया कि गांव मे उनकी काफी जमीन जायदाद थी किन्तु अधिकांश जमीन बिक चुकी है। मृतक पपेन्दर सिह उर्फ लाडी शराब पीने का आदी था जिससे आरोपी गुरदेव ने 50 हजार रुपये भी उधार लिये थे। बताया कि पपेन्दर बार—बार बची कुची जमीन का हिस्सा मांगकर मुझे परेशान करता था जबकि माता पिता भी पपेन्दर का साथ देते थे। जिस कारण पिछले वर्ष उसने अपनी मां स्वर्ण कौर को भी मार डाला था किन्तु पारिवारिक मामला होने के कारण वह बात दबा दी गयी। इसके बाद भी उसके पिता जमीन का बंटवारा नहीं कर रहे थे। इस पर आरोपी ने सबसे पहले अपने भाई पपेन्दर को और उसके बाद अपने पिता मंजीत को जान से मारकर सारी जमीन जायदाद हडपने की योजना बना ली। बताया कि एक अगस्त को मैं अपने भाई को लेकर ट्रक से हल्द्वानी माल उतारने आया। जहंा मैने उसे ज्यादा शराब पिलाकर उसका गला रेत दिया और उसका शव फेंक कर फरार हो गया था। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त चाकू व खुन सनी पैंट भी बरामद की है।