मणिपुर घटना को लेकर प्रदर्शन, मानव श्रृंखला बनाकर किया विरोध

0
82

देहरादून। मणिपुर घटना के विरोध में विभिन्न संगठनों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। जिसके तहत गांधी पार्क से घंटाघर तक मानव श्रृंखला निकली गयी।
रविवार सुबह गांधी पार्क में बढ़ी संख्या में विभिन्न संगठनों से जुड़े लोग एकत्रित हुए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए श्रृंखला रैली निकाली। प्रदर्शनकारियों ने मणिपुर की पीड़ित जनता के साथ एकजुटता प्रदर्शित करते हुए मणिपुर के भाजपा मुख्यमंत्री तथा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का इस्तीफा मांगा । इस अवसर पर वक्ताओं ने पीएम मोदी की भूमिका पर भी गम्भीर सवाल उठाये ।
जनगीतों के साथ निकाली गयी इस रैली में विभिन्न संगठनों एवं राजनैतिक दलों ने हिस्सेदारी की। इनमें उत्तराखंड महिला मंच, जनवादी महिला समिति, इन्सानियत मंच, सीपीएम, सीपीआई, पीएसएम, कांग्रेस, बीजीवीएस, सीटू ,एस एफ आई, किसान सभा, एटक, चेतना आन्दोलन, सर्वोदय मंडल, गढ़वाल सभा, संवेदना, जनसंवाद,आयूपी, उत्तराखंड आन्दोलनकारी आदि अनेक संगठन शामिल थे।
इस मौके पर सीपीआई पार्टी के समर भंडारी ने कहा मणिपुर की घटना से मातृशक्ति की भावना आहत हुई है। सरकार मातृशक्ति की बात करती है। मणिपुर की घटना के बाद महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शासन में पूरे देश में हताशा और निराशा का माहोल है। जिस प्रकाश की मानवता को शर्मसार करने वाली घटनांए सामने आ रही है। उससे लोग आहत है। ऐसी घटनाओं में देश में अराजक स्थिति बन रही है। जिस और केन्द्र सरकार कोई ध्यान नही दे रही है। उन्होंने कहा कि यदि केन्द्र सरकार ने इस मामलें में गंभीरता नही दिखाई तो सरकार की नितियों का हर स्तर पर विरोध किया जाएगा।