चीला नहर में डूबकर एक व्यक्ति की मौत, दुसरा लापता,तलाश जारी

0
78

देहरादून।दिल्ली से ऋषिकेश घूमने आऐ दो युवक चीला शक्ति नहर में नहाने के दौरान गंगा में बह गए। जिनमें से एक युवक को रेस्क्यू कर एम्स ऋषिकेश पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जबकि दूसरा युवक लापता है। एसडीआरएफ की मदद से उसकी तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि दिल्ली से पांच युवक तीर्थनगरी घूमने आए थे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली में निवासी पांच युवक एक कार से ऋषिकेश घूमने आए थे। रविवार प्रातः 11 बजे सभी युवक बैराज-चीला मार्ग पर कुनाव पुलिया के समीप रुके और यहां वह पांचों नहाने के लिए चीला शक्ति नहर में उतर गए।
नहाते समय अचानक तेज बहाव की चपेट में आकर दो युवक बह गए। उनके साथियों ने वहां से गुजर रहे नागरिकों से मदद की गुहार लगाई। जिसके बाद पुलिस की मदद से स्थानीय नागरिकों ने नहर में बह रहे एक युवक को रस्सियों की मदद से किसी तरह बाहर निकाला। उसे तत्काल एम्स ऋषिकेश पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
मृतक की पहचान चंद्रशेखर (42 वर्ष) निवासी विजय एनक्लेव, पालम, साउथ दिल्ली के रूप में की गई है। उधर दूसरा युवक अनिल (30 वर्ष) निवासी पटेल नगर दिल्ली का फिलहाल कुछ पता नहीं चल पाया है।
थाना प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मणझूला विनोद गुसाई ने बताया कि एसडीआरएफ की मदद से चीला नहर में डूबे युवक की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि दोनों युवक दिल्ली में एक निजी कंपनी मिस्टर कार नारायण में काम करते थे।