पछवादून की कानून व्यवस्था को लेकर काग्रेसियों ने पुलिस महानिदेशक को सौंपा ज्ञापन

0
81

देहादून। पछवादून में कानून व्यवस्था बिगड़ने का आरोप लगाते हुए बुधवार को पछवादून जिलाध्यक्ष कांग्रेस लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने पुलिस महानिदेशक से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान उन्होंने कई बिंदुओं को लेकर सवाल खड़े किए।
पछवादून जिलाध्यक्ष कांग्रेस लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने पुलिस महानिदेशक को कई बिंदुओं पर ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर गरिमा दसौनी प्रदेश प्रवक्ता, शीशपाल प्रवक्ता कांग्रेस, जिला पंचायत सदस्य धीरज बॉबी नौटियाल, प्रदेश सचिव कांग्रेस विकास शर्मा,अजमेर राठौर पूर्व जिला पंचायत सदस्य, अयूब प्रधान ढकरानी आदि उपस्थित रहे। ज्ञापन में उन्होंने क्षेत्र की जनता की बात रखी। दिए ज्ञापन में उन्होंने कहा कि हर्बटपुर क्षेत्र में हुए दिन दिहाड़े 5 लाख की लूट का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है, जिसके चलते आम जनता में असुरक्षा का भाव बनाते जा रहा है।
एक युवक जिसे स्थानीय विधायक का पुत्र बताया जा रहा है, मदिरा पान करते हुए गाड़ी चलाने तथा नशे में स्थानीय व्यक्ति से झगड़े का विडियो सोशल मिडिया में वायरल हुआ है, परन्तु सत्ता पक्ष से जुड़े होने के कारण स्थानीय पुलिस द्वारा कोई भी एक्शन युवक पर नहीं लिया गया और इसके विपरीत दुसरे पक्ष पर दबाव डालकर समझौता करवाया गया।
दुखद घटना घटित हुई परन्तु पुलिस प्रशासन द्वारा इतनी बड़ी घटना के बावजूद स्विमिंग पूल संचालक के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की गई।
सम्पूर्ण पछुवादून क्षेत्र में मादक पदार्थ तथा नशे का अवैध व्यापार धड़ल्ले से चल रहा है, शिक्षा संस्थानों का हब होने के कारण नशे के अवैध व्यापारियो द्वारा स्कूल-कॉलेजो में पढ़ने वाले बच्चों को टारगेट कर नशे की ओर धकेला जा रहा है।
कांग्रेसियों ने कहा कि पछुवादून क्षेत्र में सट्टे का कारोबार भी जोरो से चल रहा है, सड़क पर खड़े होकर लोग सट्टे की पर्ची बनाते और बनवाते हुए दिख रहे है। इसके साथ ही पैसों की लेन-देन खुलेआम होती दिख रही है, अगर साइबर पुलिस की सहायता लेकर जांच कि जाए तो चैकानें वाले तथ्य सामने आयेंगे।
उन्होंने कहा कि 6 जून को कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल विकासनगर बाजार चैकी पर किसी प्रकरण में वार्ता करने हेतु गया था परन्तु एक घंटा इन्तजार करने के बाद भी कोई सब इंस्पेक्टर कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल कि बात सुनने के लिए मौजूद नहीं था, बड़ा कस्बा होने के कारण विकासनगर बाजार स्थित चैकी में चैकी इंचार्ज कि गैर मौजूदगी में उनके स्थान पर किसी ना किसी सक्षम अधिकारी की हमेशा मौजूदगी सुनिश्चित कि जानी चाहिए।
यदि अल्पसंख्यक समुदाय का कोई व्यक्ति महिला सम्बंधी अपराध में पकड़ा जाता है तो उस व्यक्ति के साथ- साथ उसके पूरे समुदाय को लव जिहाद के नाम पर टारगेट किया जाता है।