द केरल स्टोरी अवैध धर्मान्तरण की तस्वीर:भट्ट

0
156

जागरुकता के लिए  फिल्म को देखने की अपील

देहरादून। भाजपा ने “द केरल स्टोरी” फ़िल्म को अवैध धर्मान्तरण की तस्वीर बताया और  जागरूकता के लिए प्रदेशवासियों से अधिक से अधिक संख्या में देखने की अपील की है ।
प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि हालांकि कठोरतम कानून लाकर हमने धर्मान्तरण पर नकेल कस दी है लेकिन यह समस्या किस तरह देश-समाज की सुरक्षा के लिए घातक है, समझना आवश्यक है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, इस फ़िल्म में धर्मांतरण की जिस समस्या को प्रमुखता से उठाया गया है उसको लेकर धामी सरकार पहले ही देश का कठोरतम धर्मांतरण कानून लाकर ऐसी मंशा रखने वालों को कड़ा सन्देश दे चुकी है ।
वावजूद इसके फ़िल्म में जबरन, प्रलोभन, झूठ बोलकर एवं बरगलाकर धर्मांतरण करवाने की साजिशों एवं वास्तविक घटनाओं को जिस बारीकी से चित्रित किया गया है उसको देखना राज्य की 1.25 करोड़ जनता के लिए भी बेहद जरूरी है । इस फ़िल्म में इस सच्चाई से रूबरू कराया गया है कि धर्म विशेष के लिए ही नही बल्कि आतंकवादी गतिविधियों के लिए भी हिंदुओं को ही नही, ईसाई समाज की लड़कियों को भी लव जिहाद का शिकार बनाया जा रहा है ।
भट्ट ने स्पष्ट किया, भाजपा देवभूमि की धार्मिक, आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक पहचान बनाये रखने के लिए किसी भी जनसांख्यकीय परिवर्तन की साजिश को बर्दाश्त नही करेगी । लिहाज़ा हम चाहते हैं कि जनता को भी फ़िल्म को अधिक से अधिक संख्या में देखना चाहिए ताकि सभी लोग समाज मे भेड़ की खाल में मौजूद धर्मान्तरण के भेड़ियों को पहचान सके । हम सबको समझना होगा कि किसी समाज की सुरक्षा एवं पहचान अक्षुण रखने के लिए उसके नागरिकों का जागरूक होना आवश्यक है।