अपने दागदार कार्यकाल का अवलोकन करे कांग्रेस: सुयाल

0
129

युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने का कांग्रेस  पर लगाया आरोप
देहरादून । भाजपा ने काँग्रेस पर आगामी भर्ती परीक्षाओं को लेकर बेबुनियादी सवाल खड़े कर, युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है । पार्टी प्रदेश प्रवक्ता  विनोद सुयाल ने कटाक्ष किया, आज कांग्रेस के वही सब नेता इस मुद्दे पर अधिक शोर  मचा रहे है जो राज्यतंत्र में भ्रष्टाचार की दीमक पनपाने के सबसे अधिक कसूरवार हैं और ऐसे अनेकों मामलों में आरोपी हैं ।
मीडिया से बातचीत में विनोद सुयाल ने नियुक्ति प्रकरणों पर हरक सिंह रावत, करन माहरा समेत तमाम कांग्रेस नेताओं के बयानों पर आपत्ति जताते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस कन्फ्यूज हो गयी है।
जो पहले किसी मामले मे भी कहते थे कि कार्यवाही नही हो रही है, लेकिन जब धामी सरकार ने दोषियों पर ऐतिहासिक कार्यवाही की तो कई मौकों पर ये लोग आरोपियों के साथ सहानुभूति जताते हुए धरने पर बैठ गए । तात्कालिक लाभ के लिए कहते हैं नियुक्ति प्रक्रिया में देरी से युवाओं को नुकसान हो रहा है और आयोग कैलेंडर अनुसार परीक्षाएं आयोजित करता है तो आरोप लगाते हैं इतनी जल्दी क्या है?
सुयाल ने कहा कि  सामान्य बात है कि देश भर में आयोजित परीक्षाओं में भी प्रदेश के युवाओं को सम्मिलित होना होता है और उसी अनुसार समन्वय बनाते हुए परीक्षाओं की तारीख तय करनी होती है । कोई भी नही चाहेगा इन परीक्षाओं की तारीख आपस में टकराये, साथ ही युवाओं का कीमती समय भी बेवजह जाया हो ।  उन्होंने व्यंग किया, जिन्होंने सत्ता में रहते भ्रष्टाचार पर कार्यवाही नही की चाहे आरोपी अधिकारी हो या नेता, उनको भाजपा सरकार द्वारा पक्ष विपक्ष का भेद करे बिना की गई कठोरतम कार्यवाही कैसे हज़म होगी ।
सुयाल ने कहा कि  जिनके आलाकमान ही न्यायिक बेल पर हों या शीर्ष नेता सीबीआई जांच के घेरे में हों अथवा जिनके सत्ता काल के अधिकांश नियुक्तियों में हुई धांधलियों पर अब कार्यवाही हो रही हों उन्हे अपने दागदार कार्यकाल का अवलोकन करने की जरूरत है।