बरनावी मार्ग से गुजरने वाले रेत के ओवरलोड वाहनों पर लगा ब्रेक – डीएम के निर्देश पर तहसील प्रशासन मंडावर व नगला राई खनन प्वाइंटो से आने वाले वाहनों पर लगाएगा रोक

0
121

कैराना। रेत के ओवरलोड वाहनों के दिन-रात आवागमन से बरनावी मार्ग पर हर समय रेत का गुबार उड़ने के साथ पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। जिसके विरोध में ग्रामीणों ने अधिकारियों को पत्र सौप कर समस्या के समाधान की कई बार गुहार लगाई है। तहसील प्रशासन रेत के वाहनों को यमुना बांध व अन्य मार्ग से निकालने की जुस्तजू में लगा है। जल्द मार्ग पर रेत से भरे ओवरलोड वाहनों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।

कैराना से मलकपुर होते हुए गांव गंदराऊ, मोहम्मदपुर राई, खुरगान, मंडावर, बसेड़ा, दभेड़ी खुर्द, सुन्हेटी, पठेड़, बरनावी व मुकंदपुर खेड़ी आदि दर्जनों गांव को जोड़ता है। खस्ताहालत मार्ग को लेकर कई बार ग्रामीणों ने अधिकारियों को शिकायती पत्र सौप कर बनवाने की गुहार लगाई हैं। लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। इसके विरोध में गत चार जनवरी को तहसील मुख्यालय पर दर्जनभर गांवों के लोगों ने तहसील मुख्यालय पहुँचकर किसान नेता कुलदीप पंवार के नेतृत्व में पंचायत कर एसडीएम के नाम नायब तहसीलदार गौरव सांगवान को ज्ञापन सौपकर यमुना नदी में अवैध रूप से दिन-रात खनन कर मार्ग से गुजरने वाले रेत के ओवरलोड वाहनों पर बरनावी मार्ग से निकलने पर रोक लगाने व मार्ग की मरम्मत कराने की मांग की गई थी। डीएम शामली ने समस्या पर संज्ञान लेकर एसडीएम को मार्ग का सर्वे कर रिपोर्ट बनाकर जल्द समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए।

अवैध खनन  ओवरलोड वाहनों पर कब लेगा प्रतिबंध

मंडावर व नगला राई खनन प्वाइंटो पर नियम विरुद्ध दिनरात अवैध खनन करने का आरोप किसानों द्वारा तहसील में आयोजित पंचायत में लगाया गया था, लेकिन प्रशासन फिर भी कार्रवाई करने में संकोच कर रहा है। इसी कारण खनन ठेकेदारों के हौसले बुलंद है।

रिर्पोट:- सिद्धार्थ भारद्वाज  प्रभारी सहारनपुर मंडल उ०प्र०।