रामनगर के आदमखोर बाघ को पकड़े जाने के लिए केंद्र हस्तक्षेप करें– धीरेंद्र प्रताप

0
109

उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष और प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप ने राम नगर, नैनीताल के आदमखोर बाघ को पकड़े जाने के लिए केंद्र के तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है ।
आज जारी एक बयान में धीरेंद्र प्रताप ने कहा है कि रामनगर के धनगढ़ी ,मोहान और आसपास के एक दर्जन गांवो में पिछले 6 महीने से इस आदमखोर बाघ ने आधा दर्जन से ज्यादा लोगों को अपना निवाला बनाया है ।जिसमें 4 लोगों की मृत्यु हुई है और 2 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं ।उन्होंने कहा यद्यपि रामनगर वन प्रभाग और कॉर्बेट पार्क विभाग ने कई पुतले लगाए हैं और इस आदमखोर बाघ को पकड़ने की कोशिश की है परंतु रामनगर वन प्रभाग के तमाम प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं और सारे इलाके में भय का वातावरण व्याप्त है ।
उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि वह स्थिति की विभीषिका को देखते हुए केंद्र से शिकारियों का एक दल तुरंत रामनगर रवाना करें जिससे कि इस आदमखोर बाघ से यहां के लोगों को मुक्ति मिल सके ।
उन्होंने कहा यही नहीं इस आदमखोर बाघ के कारण रामनगर स्थित कॉर्बेट पार्क मैं भी पर्यटकों की आमद में कमी हुई है। उन्होंने उत्तराखंड सरकार के प्रयासों को नाकाफी बताते हुए कहा कि राज्य सरकार इस बाघ को पकड़ने में पूरी तरह विफल हो गई है और लोग पूरे साल दहशत के वातावरण में रहे हैं । उन्होंने केंद्र से आग्रह किया है कि वह बाघ के आतंक से जल्द से जल्द इस क्षेत्र के नागरिकों को निजात दिलाएं ताकि नए साल में लोग सकून से जीवन बसर कर सकें ।