पांच बीघा सरकारी भूमि से हटवाया गैंगस्टर का कब्जा , सरकारी भूमि पर कब्जा करके बो रखी थी गेहूँ की फसल, प्रशासन की कार्यवाही से मचा हड़कंप

0
149
कैराना। तहसील प्रशासन ने गांव भूरा निवासी गैंगस्टर साकिब से पांच बीघा भूमि कब्जामुक्त कराई है। गैंगस्टर ने सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करके गेहूँ की फसल बो रखी थी। प्रशासन की कार्यवाही से हड़कंप मचा हुआ है।
बुधवार को राजस्व विभाग की टीम एसडीएम शिवप्रकाश यादव के निर्देश पर राजस्व निरीक्षक नरेश मलिक के नेतृत्व में भारी पुलिस बल के साथ गांव भूरा में पहुंची। जहां पर टीम ने जेल में बंद गैंगस्टर साकिब से गाटा संख्या-415 की करीब 0.3600 हेक्टेयर सरकारी भूमि कब्जामुक्त कराई। आरोपी ने सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करके गेंहूँ की फसल बो रखी थी, जिसे राजस्व विभाग की टीम ने ट्रैक्टर चलवाकर नष्ट कर दिया। साथ ही, दोबारा कब्जा किये जाने पर कड़ी कार्यवाही की चेतावनी दी गई। इस दौरान हलका लेखपाल यतेंद्र बालियान भी मौजूद रहे। एसडीएम शिवप्रकाश यादव ने बताया कि गैंगस्टर साकिब ने करीब पांच बीघा सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर रखा था। राजस्व टीम भेजकर उक्त भूमि को कब्जामुक्त कराया गया है।
————-
प्रशासन ने दो माह पूर्व कुर्क की थी गैंगस्टर की अवैध सम्पत्ति
क्षेत्र के गांव भूरा निवासी साकिब के विरुद्ध पुलिस-प्रशासन ने वर्ष 2017 में गैंगस्टर के तहत कार्यवाही की थी, जिसके बाद से ही वह जेल में बंद है। पुलिस-प्रशासन ने विगत 26 अक्टूबर को जिलाधिकारी के अनुमोदन के पश्चात गैंगस्टर साकिब की मादक पदार्थ तस्करी से अर्जित की गई करीब साढ़े चार करोड़ रुपये की सम्पत्ति कुर्क की थी, जिसमें उसका रिहायशी मकान व गांव दभेड़ी खुर्द तथा इस्सापुर खुरगान में स्थित करीब 36 बीघा भूमि शामिल है। गैंगस्टर के खिलाफ बुधवार को हुई कार्यवाही से हड़कंप मचा हुआ है।
—————
चकरोड व नाली से हटवाया अवैध कब्जा
बुधवार को हलका लेखपाल शमशेर सिंह क्षेत्र के गांव पंजीठ के जंगल में पहुंचे। जहां पर उन्होनें सरकारी चकरोड के खसरा संख्या-595 व 574 तथा नाली के खसरा संख्या-574 की भूमि की पैमाइश की। चकरोड व नाली पर अवैध कब्जा पाए जाने पर उन्होंने उक्त भूमि को कब्जामुक्त कराते हुए मेडबंदी करा दी। साथ ही, पुनः कब्जा किये जाने पर कड़ी कार्यवाही की चेतावनी दी। लेखपाल ने बताया कि पीड़ित द्वारा विगत दिनों तहसील मुख्यालय पर आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायती-पत्र देकर चकरोड व नाली पर अवैध कब्जा किये जाने का आरोप लगाया था।
रिर्पोट:- सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी जनपद शामली उ०प्र०।