चुनौतियों से निपटने के लिए उत्तराखण्ड पुलिस का चिंतन मंथन

0
143

सीएम धामी ने किया पुलिस सप्ताह का शुभारंभ, 25 दिसम्बर तक चलेगा कार्यक्रम

देहरादून। सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुलिस मुख्यालय पहुंचकर पुलिस सप्ताह का शुभारंभ किया। इस दौरान डीजीपी अशोक कुमार, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर वी. मुरुगेशन सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। 22 से 25 दिसंबर तक चलने वाले चिंतन मंथन कार्यक्रम में पुलिस को मिलने वाली चुनौतियों से निपटने का समाधान और आगामी समय में पुलिस को और बेहतर कानून व्यवस्था बनाने की दिशा में चर्चाएं होंगी। इसमें न सिर्फ पुलिस कॉन्स्टेबल से लेकर आला अधिकारियों तक विचार विमर्श होगा, बल्कि पब्लिक से जुड़ी शिकायतें और सुझाव भी लिए जाएंगे।
22 दिसंबर से 25 दिसंबर तक आयोजित होने वाले उत्तराखंड पुलिस वीक कार्यक्रम की शुरुआत हो गई है। कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पुलिस मुख्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने डीजीपी अशोक कुमार सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यों की समीक्षा कर कानून व्यवस्था बेहतर बनाने को लेकर भावी योजनाओं पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने पुलिस के सामने आने वाली चुनौतियां और उसके समाधान पर भी मंथन कर एकजुट होकर इससे पार पाने पर जोर दिया।
पुलिस वीक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पुलिस विभाग में रिक्त 4000 पदों पर भर्तियां जल्द की जाएंगी। यह भर्तियां 2023 तक पूरी करने का प्रयास रहेगा। भर्तियां को पूरा करते-करते करीब 1 साल का समय लगेगा। इस बीच पुलिस जवानों की कमी को देखते हुए अस्थाई तौर पर पीआरडी जवानों की पुलिस ड्यूटी में व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि पुलिस मॉडर्नाइजेशन और राज्य में बेहतर कानून व्यवस्था स्थापित करने के लिए आवश्यक संसाधनों को लेकर बजट की कमी नहीं होने दी जाएगी।