एसटीएफ के फंदे में एक और शातिर इनामी

0
130

उत्तराखंड एसटीएफ ने की दिल्ली के मॉडल टाउन एरिया में छापेमारी

देहरादून। उत्तराखंड के इनामी अपराधियों की धर पकड़ के लिए एसटीएफ कई राज्यों में ऑपरेशन चला रही है।  इसी के तहत एक और शातिर को एसटीएफ की टीम ने दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके से धर दबोचा है।

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के आदेश पर राज्य में इनामी अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल की ओर से उत्तराखंड के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर एवं इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए अपनी एसटीएफ टीमों को लगाया गया है। प्रत्येक इनामी अपराधी की गिरफ्तारी के लिए एक ठोस प्लान बनाकर गैर राज्यों में एसटीएफ की ओर से लगातार दबिशे दी जा रही है।

रविवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि शातिर अपराधी सुधीर कुमार निवासी पूरनपुर थाना, जसपुर, जनपद उधम सिंह नगर थाना जसपुर से वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधम सिंह नगर की ओर से 15 हजार का ईनाम घोषित किया गया था।  एसटीएफ को सूचना मिली कि सुधीर कुमार मॉडल टाउन थाना क्षेत्र दिल्ली में छिप कर रह रहा है। इस सूचना पर कल देर रात्रि में दिल्ली के मॉडल टाउन थाना क्षेत्रांतर्गत स्थित राजपुरा क्षेत्र में एसटीएफ के निरीक्षक एमपी सिंह के नेतृत्व में गठित एसटीएफ की टीम के द्वारा छापा मारकर इस शातिर ईनामी अपराधी की गिरफ्तारी की गयी है। इनामी अपराधी गुड मंडी राजपुरा थाना मॉडल टाउन दिल्ली में एक किराए के मकान में छिपकर रह रहा था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ द्वारा आगे बताया गया कि पकड़े गए इनामी अपराधी के द्वारा मार्च 2022 में वादी हरिराज सिंह निवासी ग्राम पूरनपुर थाना जसपुर जनपद उधम सिंह नगर के साथ लाठी-डंडों से मारपीट गंभीर रूप से घायल करने के संबंध में थाना जसपुर में मुकदमा दर्ज किया गया था। पकड़े गए इनामी अपराधी के विरुद्ध पूर्व में भी आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है। इसके अपराधिक इतिहास की जानकारी विभिन्न राज्यों से की जा रही है। पुलिस महानिदेशक की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत उत्तराखंड एसटीएफ अब तक 1 महीने में ही 11 इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी कर चुकी है। इस कार्रवाई में आरक्षी रियाज अख्तर व संजय कुमार की विशेष भूमिका रही।