कुरूड़ पर्यटन विकास मेले को वर्चुअल संबोधित कर मुख्यमंत्री धामी ने की सबके मंगल की कामना।

0
164

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कुरूड़ में आयोजित पर्यटन विकास मेले में वर्चुअल प्रतिभाग कर जनसभा को सबोधित करते हुए राजराजेश्वरी माता नंदा से सबके मंगल की कामना की। उन्होंने कहा कि महाशक्ति मैय्या श्री सिद्ध पीठ कुरुड़ की नंदा राज राजेश्वरी मां प्राचीन काल से जगत के कल्याण के लिए कुरुड़ में विद्यमान है। नंदानगर घाट चमोली में महामृत्युंजय महादेव बैरासकुंड के बाम भाग में स्थित कुरुड़ में पार्वती-भगवती नंदा राज राजेश्वरी से सर्व कल्याण की कामना करता हूं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड देवभूमि हैं। नंदा राजजात यात्रा का विशेष महत्व है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने केदारनाथ की भूमि से कहा था कि यह दशक उत्तराखण्ड का दशक होगा। इस बार अभी तक चारधाम यात्रा में 30 लाख से अधिक रजिस्टर्ड श्रद्धालु आ चुके हैं। श्री बदरीनाथ में मास्टर प्लान से कार्य किये जा रहे हैं। श्री केदारनाथ में भी पुनर्निर्माण के तहत तृतीय चरण के कार्य गतिमान हैं। उन्होंने कहा कि 2025 तक उत्तराखण्ड को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए सभी को अपना योगदान देना होगा। जो जिस क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं, पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ करें। राज्य सरकार सरलीकरण, समाधान, निस्तारण एवं संतुष्टि के भाव से कार्य कर रही है।
इस अवसर पर विधायक श्री भूपाल राम टम्टा जिला अध्यक्ष भाजपा श्री रघुवीर बिष्ट, मंडल अध्यक्ष श्री खिलाप सिंह नेगी, ब्लाक प्रमुख श्रीमती भारती देवी, कर्नल एच० एस० रावत, मेला कमेटी के अध्यक्ष श्री सुखवीर सिंह रौतेला एवं अन्य गणमान्य उपस्थित थे।