पांडव शेरा ट्रेक पर 7 ट्रेकर्स लापता, सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

0
205

रुद्रप्रयाग। पांडव शेरा ट्रेक पर गए 7 ट्रेकर्स लापता हो गए हैं। ट्रेकर्स के लापता होने की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ ने सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि उनके पास खाने और पीने का सामान तक नहीं है। ट्रेकरों के साथ रांसी के स्थानीय लोग भी शामिल बताए जा रहे हैं।
एसडीआरएफ टीम को जिला नियंत्रण कक्ष रुद्रप्रयाग से एक सूचना मिली थी कि 7 ट्रेकर्स पांडव शेरा ट्रेक पर गए थे। जो ट्रेकिंग के दौरान लापता हो गए हैं। जिनके पास भोजन और पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। जिन्हें मदद की आवश्यकता है. इसकी सूचना मिलते ही उप महानिरीक्षक एसडीआरएफ रिद्धिम अग्रवाल ने तत्काल रेस्क्यू अभियान के लिए नागरिक उड्डयन विभाग से चॉपर की व्यवस्था की और त्वरित रेस्क्यू के लिए भेज दिया है। एसडीआरएफ सेनानायक मणिकांत मिश्रा ने एसडीआरएफ की हाई एल्टीट्यूड रेस्क्यू टीम को त्वरित रेस्क्यू के लिए भेज दिया है। रेस्क्यू टीम आवश्यक उपकरणों व सैटेलाइट फोन के साथ सहस्त्रधारा हेलीपैड से चॉपर के माध्यम से पांडव शेरा रवाना हो चुकी है। खबर लिखे जाने तक टीम अगस्त्यमुनि हेलीपैड पहुंच चुकी है। जहां से ट्रेक रूट पर सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है।
इधर, रुद्रप्रयाग पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बताया कि मद्महेश्वर से पांडव शेरा के लिए तीन दिन का ट्रेक है। जिस पर 7 ट्रेकरों के फंसने की सूचना है। बताया जा रहा है कि बर्फबारी और मौसम खराब होने की वजह से वो ट्रेक नहीं कर सके। फिलहाल, एसडीआरएफ की टीम सर्च और रेस्क्यू के लिए पांडव शेरा पहुंच गई है।