बच्चे देश का भविष्य, शिक्षक संवारे इनका भविष्यः राकेश राठौर , कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के निरीक्षण को पहुंचे राज्यमंत्री

0
174
शामली। प्रदेश के नगर विकास, शहरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन राज्यमंत्री राकेश राठौर ने रविवार को कस्बा बनत स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का भी निरीक्षण किया। राज्यमंत्री ने कहा कि बच्चे हमारे देश का भविष्य हैं, शिक्षकों को इनके भविष्य को संवारना है ताकि बच्चे अच्छी शिक्षा ग्रहण कर उच्च पदों पर पहुंचकर देश की सेवा कर सकें।
जानकारी के अनुसार प्रदेश के राज्यमंत्री राकेश राठौर ने रविवार को कस्बा बनत स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम का दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया। बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल मिश्रा ने बताया कि विद्यालय में 100 बच्चे नामांकित है, यहां पर इनके खाने पीने व रहने की समुचित व्यवस्था है। यह विद्यालय कक्षा 6 से 8 तक है। उन्होंने बताया कि जिले में 4 कस्तूरबा गांधी विद्यालय हैं। एडीएम संतोष कुमार सिंह ने बताया कि सभी विद्यालयों में सामाजिक संस्थाओंद्वारा समस्त सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। कार्यक्रम में राज्यमंत्री राकेश राठौर ने कहा कि बच्चे हमारे देश का भविष्य हैं, इनके भविष्य को संवारना है, क्योंकि जब नींव मजबूत होगी तो मंजिल आसान होगी। उन्होंने शिक्षकों का आहवान किया कि वे बच्चों को अपना अनुभव प्रदान करें ताकि बच्चे अच्छी से अच्छी शिक्षा प्राप्त कर उच्च पदों पर पहुंचकर देश की सेवा कर सकें। इस दौरान राज्यमंत्री ने विद्यालय में बच्चों के लिए बने प्रसाधन, आवासीय कक्षों का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर बच्चों द्वारा राज्यमंत्री को बनायी गयी पेटिंग भी भेंट की। इस मौके पर डीएम जसजीत कौर, एसएसपी सुकीर्ति माधव, एडीएम संतोष कुमार सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष सतेन्द्र तोमर, खंड शिक्षा अधिकारी चंद्रजीत सिंह, जिला समन्वयक राजीव कुमार, अमित कुमार, जितेन्द्र कुमार, वार्डन रश्मि पाठक आदि भी मौजूद रहे। संचालन सोनिया आर्य ने किया।
रिपोर्ट :- सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी जनपद शामली उ०प्र०।