अवैध खनन पर शासन की बड़ी कार्यवाही कई वाहन जब्त,वसूला जुर्माना।

0
448

देहरादून 19 अप्रैल (जि.सू.का)माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार पुष्कर सिंह धामी द्वारा राज्य में अवैध खनन एवं खनन के अवैध भंडारण तथा परिवहन पर जिलाधिकारियों को कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। उक्त के अनुपालन में जिलाधिकारी डॉ0 आर राजेश कुमार ने जनपद में अवैध खनन एवं खनन के अवैध परिवहन पर सख्ती से कार्रवाई किए जाने हेतु दिए गए निर्देशों के अनुपालन में तहसील विकासनगर क्षेत्रांतर्गत हिमाचल प्रदेश से उत्तराखण्ड राज्य में परिवहन की जाने वाली प्रतिबंधित खनिज सामग्री के परिवहन पर प्रभावी अकुंश लगाये जाने हेतु सयंुक्त टीम द्वारा छापेमारी की कार्यवाही की जा रही है। विकासनगर क्षेत्रान्तर्गत 13 डम्पर, 1 महिन्द्रा पिकअप एवं 1 ट्रेक्टर ट्रौली को अवैध खनन/परिवहन एवं हिमाचल प्रदेश से प्रतिबंधित सामग्री का परिवहन करने पर कार्यवाही करते हुए धनराशि रूपये 07 लाख का अर्थदण्ड/जुर्माना वसूला गया।
इसके अतिरिक्त तहसील क्षेत्रांतर्गत ग्राम कैचीवाला में 1232 टन आरबीएम, ग्राम आदुवाला में 2332 टन मिट्टी/आरबीएम भरान तथा डकरानी में 179 घनमीटर तथा 517 टन अवैध उप खनिज का भण्डारण पाया गया। जिसकी जांच कर अवैध खनिज पर अर्थदण्ड आरोपित किए जाने हेतु पत्रावली प्रेषित की गई है।
जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने बताया है कि मा0 मुख्यमंत्री जी के निर्देशों के अनुपालन जनपद देहरादून में अवैध खनन, खनन के अवैध भण्डारण एवं उसके परिवहन पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। जिसके लिए तहसील स्तरों पर बनायी गई टीमों द्वारा निरंतर छापेमारी की कार्यवाही की जा रही है जो आगे भी जारी रहेगा।