वेंडर जोन प्रक्रिया में पारदर्शिता की मांग

0
166

देहरादून:  मोहल्ला एकता समिति प्रेमनगर ने प्रेमनगर में बनाए जा रहे वेंडर जोन में पारदर्शिता करने की मांग को लेकर छावनी परिषद में प्रदर्शन कर मुख्य अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन दिया।

ज्ञापन के माध्यम से कहा गया है कि प्रेमनगर क्षेत्र में वेंडर जोन बनाए जा रहे हैं। जिसके लिए छावनी परिषद द्वारा टीन शेड बनाई गई दुकानें आवंटित की जा रही हैं।

इस आवंटन में किसी तरह की पारदर्शिता नहीं रखी गई है। कहा कि यह प्रक्रिया लॉटरी के माध्यम व छावनी परिषद कार्यालय द्वारा संचालित की जाए न कि किसी व्यक्ति विशेष द्वारा जिससे जरूरतमंदर व्यक्ति कार्यालय में आ कर आवेदन कर सके।

मांग की गई है कि वेंडर जोन बनाने के लिए जो जगह वार्ड नंबर एक में सुनिश्चित की गई है वह आबादी के बीचोंबीच है और मानकों के विरूद्ध है। वेडर जोन के आवेदन के लिए सूचना किसी समाचार पत्र, बैनर, पोस्टर, सोशल मीडिया के द्वारा प्रकाशित क्यों नहीं की गई।

उनका कहना था कि इसमें बड़े घोटाले की सूचना भी मिल रही है कि सरकारी जमीन पर एक प्राइवेट कंपनी के लोगों के द्वारा भ्रमित कर लोगों से हजारों रूपये लिए गये और उसकी रिसीविंग मात्र एक पर्ची थमा दी गई।

मांग गई है कि वेंडर जोन के लिए समाचार पत्र में आवेदन करने के लिए सूचना प्रकाशित की जाए और पात्रों को ही इसका लाभ दिया जाए। प्रेमनगर बाजार में जिन व्यापारियों की दुकानें टूटी हैं उनको प्राथमिता दी जाए।