मकर संक्रांति पर सूर्योपासना कर बांटा गया खिचड़ी का प्रसाद

0
1682

शहरभर में बुधवार को भी उत्साह और उल्लास के साथ मकर संक्रांति का पर्व मनाया गया। शहर में अनेक स्थानों पर हवन-यज्ञ कर सूर्योपासना की गई। लोगों ने सुबह उठकर सूर्य को अर्घ्य अर्पित कर शांति की कामना की। मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना की गई। भगवान सूर्य को नमन करते हुए सुख, शांति और समृद्धि की कामना की गई।

बुधवार को भी मकर संक्रांति का पर्व मनाया गया। शहरभर में खिचड़ी के प्रसाद का वितरण किया गया। शास्त्रीनगर, जागृति विहार, माधवपुरम, वेस्ट एंड रोड, ईस्टर्न कचहरी रोड, सेंट्रल मार्केट, फूलबाग कालोनी, नेहरू नगर, पीएल शर्मा रोड, बुढ़ानागेट, कैलाशपुरी, रेलवे रोड, पंजाबी पुरा, बागपत रोड, मवाना रोड, दिल्ली रोड, गढ़ रोड समेत शहरभर में खिचड़ी के प्रसाद का वितरण किया गया।

वैश्य महासंघ महिला मोर्चा की महामंत्री शिल्पी गोयल के नेतृत्व में ब्रह्मपुरी में विशाल भंडारे का आयोजन हुआ। वैश्य महासंघ के महामंत्री श्रीकृष्ण गुप्ता ने बताया कि लगभग 75 किग्रा चावल का पुलाव वितरित किया गया। क्षमा अग्रवाल, आर्यन गोयल, शिवि गोयल, विकास गोयल, सूची, विराट, डॉ. शालू , प्रीति, मीनू, ज्योति, मीनाक्षी का विशेष सहयोग रहा। शिल्पी गोयल, श्रीकृष्ण गुप्ता ने भंडारे के बाद सड़क पर फैले दोने को उठाकर सफाई का विशेष योगदान दिया।

पार्क सेवा समिति न्यू आर्य नगर, जेल रोड के सौजन्य से मकर संक्रांति के पावन पर्व पर खिचड़ी वितरण किया गया। इसमें पार्क सेवा समिति के सभी सदस्यों ने बढ़ चढ़कर सहयोग किया। इस मौके पर मुनीश यादव, विपिन पंवार, राकेश त्यागी, राजेश आर्य, राहुल चौधरी, सत्यवीर शर्मा, अरविन्द कुमार,गौरव चौधरी, राजीव अग्रवाल, सुरेश अरोड़ा आदि रहे।