कैबिनेट बैठक में पुलिस के 4600 ग्रेड पे पर हो सकता है फैसला।

0
349

सचिवालय में चल रही है कैबिनेट बैठक

देहरादून। सचिवालय में कैबिनेट बैठक शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हो रही यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। धामी सरकार की ये इस साल की आखिरी कैबिनेट बैठक है। जिसमें कई विकास योजनाओं को मंजूरी मिल सकती है। कैबिनेट की बैठक में 4600 पुलिस ग्रेड पे पर फैसला हो सकता है।
उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 2022 बेहद नजदीक है और प्रदेश में किसी भी वक्त आचार संहिता लग सकती है। इसलिए धामी सरकार की ये इस साल की आखिरी कैबिनेट बैठक है। वहीं नए साल में 5 जनवरी को कैबिनेट की बैठक हो सकती है।आज होने वाली कैबिनेट बैठक में उम्मीद लगाई जा रही है कि पुलिस कर्मियों को लेकर सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है। पुलिसकर्मियों की लंबित मांग 4600 ग्रेड पर को लेकर सरकार बड़ा फैसला ले सकती है। जिससे प्रदेश के तकरीबन 700 से ज्यादा पुलिसकर्मी लाभान्वित होंगे। वहीं इसके अलावा कर्मचारियों से जुड़े अन्य विषय और मुख्यमंत्री की हाल ही में की गई घोषणाओं को लेकर भी आज कैबिनेट में फैसले लिए जा सकते हैं।
बता दें कि सरकार की यह कोशिश है कि साल के जाते-जाते ज्यादा से ज्यादा जनहित में फैसले किए जाएं ताकि आने वाले विधानसभा चुनाव में इसका फायदा बीजेपी को मिल सके। यही वजह है कि इससे पहले हुई कैबिनेट बैठक में भी सरकार द्वारा ताबड़तोड़ 41 फैसले लिए गए थे। उम्मीद लगाई जा रही है कि आज भी सरकार ढेर सारे फैसले ले सकती है। आज लिए जाने वाले फैसलों का सीधे तौर से आगामी विधानसभा चुनाव पर असर पड़ेगा।