बहन की हत्या मामले में दो सगे भाई व भाभी गिरफ्तार।

0
357

देहरादून। रायपुर के सौड़ा सरोली क्षेत्र में हुई युवती की हत्या मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो सगे भाईयों व भाभी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी भाईयों द्वारा अपनी बहन को बिहार से लाकर उसकी हत्या की वारदात को राजधानी देहरादून के सौड़ा सरोली क्षेत्र में अंजाम दिया गया था।
एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया कि बीते 13 दिसम्बर को रायपुर थाना पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम सोडा सरोली के जंगलो मे एक युवती का शव पडा हुआ है। सूचना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया जो लगभग एक डेढ़ माह पुराना था। मामले में पुलिस ने मृतक युवती के शिनाख्त के प्रयास किये जिसमें पुलिस को सफलता मिली और एक व्यक्ति मुनटुन भगत निवासी राजीव नगर रिस्पना पुल ने थाने पर आकर उक्त युवती की शिनाख्त अपनी साली रीना पुत्री प्रभुभगत निवासी कोटवा जिला मोतीहारी, बिहार हाल निवासी राजीव नगर के रूप मे की गयी। जिसकी तहरीर पर पुलिस ने थाना रायपुर में हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। जांच में जुटी पुलिस को इस बीच पता चला कि मृतका अपने बडे भाई सुभाष भगत तथा सन्दीप भगत के साथ अक्टूबर माह में देहरादून घुमने आयी थी तथा नवम्बर माह के प्रथम सप्ताह में अपने भाई सन्दीप के साथ वापस बिहार चली गयी थी। जिस पर पुलिस टीम बिहार पहुंची और मृतका के भाई सन्दीप भगत से पूछताछ शुरू की। जिसने बताया कि उसने 6 नवम्बर को अपने बडे भाई सुभाष भगत व भाभी फूलकुमारी के साथ मिलकर अपनी बहन रीना की हत्या कर दी थी। जिस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया गया। वही पुलिस की दूसरी टीम द्वारा घटना मे संलिप्त अन्य आरोपियों सुभाष भगत व फूलकुमारी को बीते रोज राजीव नगर से गिरफ्तार कर लिया गया है।
मृतका रीना की हत्या के मामले में उसके दोनो आरोपी भाईयों व भाभी का कहना है कि हमारी बहन हमारे कहने सुनने में नहीं थी। वह गांव के ही हमसे छोटी जाति के लडके के साथ घूमती फिरती थी, हमारे काफी मना करने पर भी वह नही मानी और उसी लड़के के साथ शादी करने की जिद लगाए बैठी थी। जिस कारण गांव में हमारे बिरादरी समाज द्वारा हमें बेदखल करने की धमकी दी जा रही थी। यह सब देखते हुए हम उसे लेकर दून आ गये और उसकी छह नवम्बर को सौड़ा सरोली जंगल में ले जाकर हत्या कर दी थी।