परिवार की गैर मौजूदगी में मकान में लाखों की चोरी  चोरों ने पूरा घर खंगाल डाला, सोने चांदी के जेवरात, नकदी, कारतूस व कीमती सामान चोरी कांबोज कालोनी में हुई वारदात, लाखों की चोरी से पुलिस विभाग में भी हडकंप मचा वैष्णो देवी की यात्रा पर गया हुआ था परिवार, पुलिस ने शुरू की जांच पडताल 

0
237
शामली। शहर की कांबोज कालोनी में अज्ञात चोरों ने वैष्णोदेवी गए परिवार की गैर मौजूदगी का फायदा उठाकर लाखों की चोरी को अंजाम दे डाला। चोरों ने घर के प्रत्येक कमरे को पूरी तसल्ली से खंगालकर लाखों की नकदी व लाखों की कीमतों के सोने चांदी के जेवरात, लाइसेंसी रिवाल्वर के 60 कारतूस सहित अन्य कीमती सामान चोरी कर लिया। घटना का पता सोमवार को वापस लौटे परिजनों के घर पहुंचे पर चला। लाखों की सूचना से जहां परिजनों में कोहराम मच गया वहीं पुलिस विभाग में भी हडकंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पडताल शुरू कर दी, वहीं आसपास के मकानों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है।
जानकारी के अनुसार शहर के कांबोज कालोनी निवासी उद्योगपति व भाजपा नेता संजय पुत्र गोवर्धन मूल निवासी गांव करौदा हाथी विगत 20 अक्तूबर को अपने तीन पुत्रों अनमोल, हर्ष व यश के साथ मां वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए गए थे। सोमवार की सुबह करीब नौ बजे वे घर लौटे, जैसे ही उन्होंने मकान का ताला खोलकर अंदर प्रवेश किया तो अंदर के हालात देखकर उनके होश उड गए। घर के कमरे का सामान अस्त-व्यस्त पडा हुआ था। चोरों ने लगभग पूरा घर पूरी तरह खंगाल डाला था। कमरों में लगी प्रत्येक अलमारी, सेफ, बैड का सामान अस्त-व्यस्त हालत में पडा था। घर से लाखों रुपये की नकदी व लाखों रुपये कीमत के सोने-चांदी के जेवरात, लाइसेंसी रिवाल्वर के 60 कारतूस व अन्य कीमती सामान गायब था। यही नहीं चोरों ने फ्रिज को भी नहीं बख्शा, उसमें रखा खाने पीने का सामान भी साफ कर दिया। घर की हालत देखकर परिजनों में हडकंप मच गया। शोर शराबा होने पर आसपास रहने वाले लोग भी मौके पर पहुंच गए। संजय ने मामले की सूचना तुरंत कोतवाली पुलिस को दी जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा मामले की जांच पडताल की। बताया जाता है कि उद्योगपति व भाजपा नेता के घर में लाखों की चोरी से पुलिस में भी हडकंप मचा रहा। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर परिजनों से मामले की जानकारी दी। पुलिस आसपास के घरों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगालने में जुट गयी है। सूचना मिलते ही भाजपा नेता मोहित गर्ग व अन्य कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंचे तथा पुलिस से मामले का जल्द खुलासे की मांग की। बताया जाता है कि संजय की पत्नी का पिछले वर्ष कोरोना के चलते निधन हो गया था। लाखों की चोरी से गमजदा पीडित परिजन कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं है। पीडित संजय के अनुसार उनके पास लाइसेंसी रिवाल्वर है जो उन्होंने वैष्णो देवी की यात्रा पर जाने के चलते अपने पडौसी के यहां रखवा दी थी अगर रिवाल्वर घर में रखी होती तो चोर उसे भी ले जाते। चोर घर से रिवाल्वर के 60 कारतूस चोरी कर ले गए हैं। उन्होंने बताया कि चोर घर से 30 से 40 तोले सोने के जेवरात, साढे आठ लाख रुपये की नकदी, 40 चांदी के सिक्के 100 व 150 ग्राम भी चोरी कर ले गए जबकि घर में रखा लैपटॉप व फोन को हाथ नहीं लगाया। पीडित ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगायी है। वहीं सूचना मिलते ही फोरेंसिक टीम व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट भी मौके पर पहुंचे तथा जांच शुरू कर दी। संजय का माजरा रोड पर एक पानी का प्लांट है जबकि बनत में खादी ग्रामोद्योग की यूनिट भी है वहीं नेहरु मार्किट में एक दुकान भी है।
रिपोर्ट :- सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी जनपद शामली उ०प्र०।