एमएलए महेश नेगी से रंगदारी मांगने वाला शख्स गिरफ्तार, मार्फ्ड वीडियो के जरिए वसूली की कोशिश

0
452

अल्मोड़ा। द्वाराहाट विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक महेश नेगी को ब्लैकमेल कर रंगदारी मांगने वाले व्यक्ति का आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। अल्मोड़ा पुलिस ने इस मामले में आरोपी को पश्चिम बंगाल के कोलकाता से गिरफ्तार किया है।
दरअसल, 20 मई 2021 को विधायक महेश नेगी ने थाना द्वाराहाट में एक तहरीर दी थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें फोन कर कोई व्यक्ति उनकी एडिटिंग वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा है। साथ ही आरोपी उस वीडियो को नाम पर उन्हें ब्लैकमेल कर रंगदारी भी मांगी.विधायक की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 384 व 506 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी पंकज भट्ट ने तत्काल पुलिस टीम तैयार कर ब्लैकमेलर की गिरफ्तारी के लिए टीम को निर्देशित किया.मामले की विवेचना कर रहे एसआई मोहन सिंह सौन ने साइबर सेल की मदद से आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए लगातार दबिश दे रही थी। इसी दौरान आरोपी को राधानाथ चौधरी रोड टंगरा कोलकाता से गिरफ्तार किया गया।
पुलिस की पूछताछ में आरोपी युवक ने अपना नाम विनय साह बताया। पूछताछ में आरोपी ने यह भी बताया कि वह सोशल मीडिया के माध्यम से महत्वपूर्ण व्यक्तियों की जानकारी प्राप्त करता था और सोशल मीडिया के माध्यम से उनका मोबाइल नंबर प्राप्त कर एडिटिंग वीडियो बनाकर फर्जी सिम के माध्यम से कॉल करके पैसों की मांग करता था। इधर पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक फर्जी वीडियो बनाने और फोटोग्राफ वायरल करने की धमकी देने में माहिर है। पुलिस टीम की इस सफलता पर एसएसपी पंकज भट्ट ने गिरफ्तारी टीम को नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।