पर्यटकों की कार खड्ड में गिरी, दो की मौत

0
1747

पौड़ी। दिल्ली से लैंसडाउन घूमने आए पर्यटकों की कार लैंसडाउन-जयहरीखाल के मध्य गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना में दो पर्यटकों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल एक पर्यटक को कोटद्वार के बेस चिकित्सालय में लाकर भर्ती किया गया है।
बीती मध्य रात्रि लैंसडाउन कोतवाली में कार दुर्घटना की एक सूचना के बाद हरकत में आई पुलिस लैंसडाउन-जयहरीखाल मोटर मार्ग पर ग्राम बौंठा की सरहद में फाइबर बैंड पर पहुंची। जहां एक कार करीब छह सौ मीटर गहरे खड्ड में गिर गई थी। घने कोहरे और अंधेरे के बावजूद पुलिस ने राहत-बचाव कार्य शुरू कर दिया। कोतवाली प्रभारी संतोष सिंह कुंवर ने बताया कि कार से दो युवकों के शव बरामद हुए, जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल था। घायल युवक को 108 आकस्मिक चिकित्सा वाहन से कोटद्वार बेस चिकित्सालय में भेज दिया गया।
बताया कि सुबह होने पर पुनः पुलिस व एसडीआरएफ की टीम ने खाई में उतर कार में सवार यात्रियों की तलाश शुरू की। लेकिन, कोई नहीं मिला। बताया कि कार में एक मोबाइल फोन और आधार कार्ड मिला। मोबाइल फोन के लाक होने के कारण कार सवार युवकों के स्वजनों से संपर्क नहीं हो पाया। करीब ग्यारह बजे बरामद फोन पर काल आई, जिसके बाद दुर्घटना में घायल व मृतकों के बारे में जानकारी मिल पाई।बताया कि बुधवार सुबह तरूण शर्मा (32 वर्ष) पुत्र सुरेश कुमार निवासी ग्राम भरथल सेक्टर 22 थाना द्वारका दक्षिण-पश्चिम दिल्ली अपने दो मित्रों विकास राणा (33 वर्ष) पुत्र रमेश राणा निवासी ग्राम बीचवासन (काफलखेड़ा) और अनुज वत्स (32 वर्ष) पुत्र महावीर वत्स निवासी माना जा रहा है कि कमरे की तलाश में लैंसडाउन से जयहरीखाल की ओर जाते हुए फाइबर बैंड पर उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बताया कि दुर्घटना में तरूण शर्मा और विकास राणा की मौत हो गई। जबकि अनुज वत्स को कोटद्वार बेस चिकित्सालय में भर्ती किया गया है। समाचार लिखे जाने तक अनुज को होश नहीं आया था।1683 चावला स्टैंड मेन थाना रोड, नजफगढ़ के साथ लैंसडाउन घूमने आए थे। देर रात वे लैंसडाउन पहुंचे, लेकिन उन्हें रात्रि विश्राम को लैंसडाउन में कहीं कमरे नहीं मिले।