प्रेमी युगल ने खाया ज़हर युवती की मौत

0
666
शामली। थाना आदर्श मंडी क्षेत्र में एक प्रेमी युगल ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। युवती की मौत हो गई जबकि युवक की हालत गंभीर बनी है। उसे हायर सेंटर रेफर किया गया है। पुलिस ने युवती का शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। युवक व उसके भाई तथा पिता के खिलाफ युुवती को आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कराया गया है।
शामली नगर के मोहल्ला नोकुंआ रोड निवासी ज्योति और इसी मोहल्ले के रहने वाले आशीष में पिछले काफी समय से प्रेम प्रसंग था। पुलिस ने बताया कि युगल के प्रेम प्रसंग के बारे में दोनों के स्वजनों को जानकारी थी। कई बार युवती की मां ने बेटी को समझाया लेकिन वह नहीं मानी। बल्कि दोनों ने जहर खाने की धमकी दे डाली थी। 18 जून की शाम लगभग साढ़े चार बजे युवती बिना बताए कहीं चली गई। शक के चलते युवती की मां ने आशीष के घर जाकर बेटी के बारे में जानकारी ली। ज्योति वहां नहीं मिली। युवती की मां ने पुलिस को बताया कि जब वह आशीष के घर गई तो आशीष के स्वजनों ने कोई संतोष जनक जवाब नहीं दिया। बाद में पता चला कि आशीष ने जहर खा लिया है और स्वजन उसे शामली में एक प्राइवेट डाक्टर के यहां लेकर गए है। पुलिस को गुमराह कर युवक को शामली सीएचसी में पुलिस की मदद से भर्ती करा लिया है। इसके बाद पूछताछ में युवक के पिता रामकुमार ने युवती की मां माया देवी को बताया कि उनकी बेटी ज्योति ने भी जहर खा लिया है और वह सहारनपुर रोड पर ब्लड बैंक के सामने बने अहाते में पड़ी है।
 सुबह जाकर देखने पर पाया कि युवती की मौत हो चुकी थी। पास में एक सल्फास की खाली शीशी पड़ी थी। पुलिस ने शव पोस्टर्माटम के लिए भिजवा दिया। युवती की मां माया देवी ने पुलिस को तहरीर देकर कहा उन्हें शक नहीं पूरा विश्वास है कि उनकी बेटी को आत्महत्या के लिए आशीष व उसके भाई अमनपाल व पिता राम कुमार ने उकसाया है। आदर्श मंडी थाना प्रभारी ने बताया कि युवक की भी हालत गंभीर है। उसे हायर सेंटर ले जाया गया है। युवती की मौत के मामले में युवक सहित तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।