भाजपा हटाओ-युवाओं को रोजगार दो अभियान का जनजगगरण

0
1262

ऋषिकेश:  यूकेडी ने भाजपा हटाओ-युवाओं को रोजगार दो अभियान के तहत कनस्तर बजाकर प्रदर्शन किया। इस मौके पर यूकेडी के पूर्व अध्यक्ष त्रिवेंद्र सिंह पंवार ने कहा कि उत्तराखंड राज्य को बने 20 वर्ष हो चुके हंै, रोजगार के मुद्दे को लेकर जिस राज्य की परिकल्पना की थी वह धरी की धरी रह गयी। राज्य का युवा हताश है। रोजी रोटी के लिये राज्य से बाहर पलायन कर रहा है।

जिसके लिये भाजपा व कांग्रेस जिम्मेदार हैं। उक्रांद राज्य के युवाओं के भविष्य के साथ धोखा नहीं होने देगा। राज्य के संसाधनों पर बाहरी लोगों के कब्जे नहीं होने देगा। राज्य में कार्यदायी संस्था उपनल व पी आर डी के तहत अस्थायी रोजगार की जगह दल मांग करता है कि सरकारी विभागों में सीधी भर्ती करके राज्य के मूलनिवासियों को नौकरी दी जाय।

दल के नेता जय प्रकाश उपाध्याय ने कहा कि मुख्यमंत्री आवास घेराव सरकार और मुख्यमंत्री के लिये चेतावनी है। राज्य के युवाओं के साथ खिलवाड़ दल कतई बर्दाश्त नही करेगा। सिडकुल व अन्य भर्तियों में स्थानीय युवाओं को 80 प्रतिशत रोजगार दिया जाना चाहिये। सरकार सिडकुल के अंतर्गत शत प्रतिशत स्थानीय लोगो को रोजगार दिया जाय।

केंद्रीय प्रवक्ता सुनील ध्यानी ने कहा कि भाजपा कॉंग्रेस ने बारी बारी से राज्य को लूटा है। राज्य को इन दलों ने कर्जे में डुबोकर रख दिया है। बेरोजगारी चरम पर पहुँच चुकी है। मुख्यमंत्री आवास घेराव कार्यक्रम को सफल बनाने व ऋषिकेश से ज्यादा से ज्यादा युवाओं,महिलाओं को शामिल करने के लिये जिला उपाध्यक्ष सनी भट्ट ने जिम्मेदारी लेते हुये कहा कि सरकार के खिलाफ दल बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर आरपार की लड़ाई की शुरुआत कर चुका है।

इस अवसर पर दल के केंद्रीय उपाध्यक्ष लताफत हुसैन, प्रताप कुँवर, राजेन्द्र प्रधान, शकुंतला रावत,किरन रावत कश्यप, शबनम खान, राकेश भट्ट, आनंद सिंह तड़ियाल, युद्धवीर सिंह रावत, सुरेश नेगी, रोशन बलूनी, प्रमोद, लव थपलियाल आदि उपस्थित रहे।