ऊन तहसील के गांवों में मिलीं भगत से हो रहा मिट्टी का अवैध खनन, माफियाओं के हौंसले बुलंद

0
40

गढ़ीपुख्ता। तहसील क्षेत्र के गांव मिट्टी खनन माफियाओं के द्वारा रात को मशीन लगाकर मिट्टी का अवैध खनन किया गया है, जिससे राजस्व विभाग को लाखों की क्षति हो रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि क्षेत्र में खनन माफिया पुलिस व हल्का लेखपाल की मिलीभगत से मिट्टी का अवैध खनन कर रहे है।

ऊन तहसील के अंतर्गत आने वाले थाना गढ़ीपुख्ता क्षेत्र के गांव भाटू में लगातार पिछले कई दिनों से मिट्टी का अवैध रूप से मशीन के द्वारा खनन किया जा रहा था। ग्रामीणों का आरोप है कि रात के अंधेरे मशीन से मिट्टी खोदकर ट्रैक्टरों की ट्रॉली में भरकर500- 700 रुपये प्रति ट्रॉली की दर से बेची गई है। जिससे राजस्व विभाग को लाखो रुपये की क्षति हो रही है। माफिया रातों रात मिट्टी का खनन करते हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि खनन माफिया के पास मिट्टी उठाने का कोई भी परमिट नहीं है। बिना किसी रोक टोक के माफियाओं द्वारा अवैध खनन करके मिट्टी बेचने का गोरखधंधा जोरों पर चल रहा है। 5 अक्टूबर को गांव में हो रही मिट्टी खनन के बारे में गढ़ीपुख्ता पुलिस ठेकेदार सचिन शर्मा व हल्का लेखपाल नरेंद्र शर्मा को शिकायत की गई थी। कहना है शिकायत होने के बाद भी मिट्टी माफिया के हौसले बुलंद है। इसके बाद रातो-रात किसान के खेत से लाखों की अवैध मिट्टी उठाकर तालाब बना दिया है। लेकिन जिम्मेदार सिर्फ मुख दर्शक बने बैठे हैं।

वही आसपास के ग्रामीणों ने बताया कि गढ़ीपुख्ता थाना क्षेत्र में चाहे वह ग्राम भाट्टू, भैंसवाल हो या दुल्लाखेड़ी हो यहां पर रात दिन को थाने के चारों ओर मिट्टी का अवैध खनन जोरों पर होता देखा जा सकता है।

रिर्पोट : गढ़ी पुख्ता से सचिन तोमर के साथ सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी दिल्ली एनसीआर।