छात्र के साथ रैगिंग के नाम पर यौन उत्पीड़न मामले के खिलाफ एनएसयूआई ने किया प्रदर्शन

0
43

देहरादून। राजधानी के प्रतिष्ठित इंग्लिश मीडियम स्कूल में एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी के बेटे के साथ रैगिंग और यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं। इस घटना के सामने आने के बाद स्कूल ने भी अपना पक्ष रखा है। साथ ही पुलिस भी इस मामले की जांच में जुटी हुई है। इसी दौरान शुक्रवार को डीएवी कॉलेज के एनएसयूआई के छात्रों ने छात्रसंघ अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल के नेतृत्व में स्कूल पहुंच कर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।
एनएसयूआई के छात्रों ने स्कूल के गेट पर पहुंचकर प्रदर्शन किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों को रोकने की कोशिश की, लेकिन छात्र गेट को जबरन खोलकर स्कूल कैंपस के भीतर पहुंच गए। उन्होंने प्रिंसिपल पर आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। इसके बाद एनएसयूआई के छात्रों ने इस मामले को लेकर प्रधानाचार्य से वार्ता की मांग की। इस बीच पुलिस ने छात्रों को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन छात्र अपनी मांग पर डटे रहे।
डीएवी छात्र संघ अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल ने कहा इस पूरे प्रकरण में स्कूल दोषी है। उन्होंने आरोपी छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई है। उन्होंने कहा छात्र के साथ रैगिंग के नाम पर सीनियर छात्रों द्वारा किए गए दुष्कर्म के विरोध में उनको यह प्रदर्शन करना पड़ रहा है। इस दौरान वहां तैनात पुलिस ने छात्रों के प्रतिनिधिमंडल को स्कूल के प्रधानाचार्य से मिलवाया, प्रधानाचार्य से हुई मुलाकात के बाद सिद्धार्थ अग्रवाल ने कहा एनएसयूआई के प्रतिनिधि मंडल ने प्रधानाचार्य से मुलाकात करके उचित कार्रवाई किए जाने का अनुरोध किया है। ऐसे में पुलिस के अधिकारियों और प्रधानाचार्य से मिले आश्वासन के बाद उन्होंने अपना विरोध प्रदर्शन स्थगित किया। उन्होंने कहा अगर एक महीने के भीतर इस मामले में ठोस कार्रवाई नहीं हुई तो उन्हें उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।