रिक्शा चालक के हत्यारे दो युवक गिरफ्तार, मृतक की ई-रिक्शा भी बरामद बहन पर अभद्र टिप्पणी करने पर की हत्या जिगरी दोस्त ने ही दोस्त को उतारा मौत के घाट

0
214

कैराना। एक दिन पूर्व क्षेत्र के गांव मौहम्मदपुर राई के जंगल में रिक्शा चालक समीर की हत्या करने वाले दो हत्यारों को पुलिस ने किया गिरफ्तार। हत्यारों की निशानदेही पर पुलिस ने मृतक की ई-रिक्शा भी बरामद की हैं।

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को कैराना कोतवाली पुलिस ने अल्प समय में रिक्शा चालक समीर पुत्र सलीम उर्फ काला निवासी मौहल्ला खैलकला हत्या की घटना में लिप्त दो हत्यारों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने हत्यारों की निशान दही पर मृतक समीर की ई-रिक्शा भी बरामद की है। गत 26 अगस्त से लापता समीर का शव बुधवार की दोपहर क्षेत्र के गांव मौहम्मदपुर राई के जंगल में मिला था। मृतक समीर के चाचा मुजम्मिल पुत्र शमीम ने अपने भतीजे की हत्या करने के संबंध में नामजद तहरीर कैराना कोतवाली पुलिस को दी थी। हत्या की सूचना पर तत्काल सीओ अमरदीप मौर्य एवं कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विरेन्द्र कसाना पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा घटना के संबंध में जानकारी हासिल की थी। वही फॉरेंसिक टीम एवं फील्ड यूनिट टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर घटना से संबंधित महत्वपूर्ण साक्ष्य जुटाए गए थे। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा की कार्यवाही करते हुए शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया था। पुलिस ने हत्या के संबंध में परिजनों की तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी थी। पुलिस अधीक्षक राम सेवक गौतम द्वारा घटना में लिप्त अभियुक्तगणों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु टीमों का गठन किया गया था। गुरुवार को कैराना कोतवाली पुलिस ने अल्प समय में समीर की हत्या का खुलासा करते हुए समीर के हत्यारे साथी रिक्शा चालक फैजान पुत्र इकराम उर्फ सुक्का व समीर पुत्र नजाकत निवासीगण मौहल्ला अफगानान को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने हत्यारों की निशानदेही पर मृतक की ई-रिक्शा भी बरामद कर ली हैं। पुलिस पूछताछ में हत्यारे समीर पुत्र नजाकत ने समीर की हत्या करने का कारण बताया कि मृतक समीर और हत्यारा समीर कस्बे में ई-रिक्शा चलाते थे। मृतक समीर उसे देखते ही कहता था। कि तेरी बहन को मैं ही रखूंगा मेरा साला तू ही बनेगा। उसे ऐसा कहने के लिए मैंने की बार मना किया लेकिन वह नहीं माना तो मैंने अपने साथी फैजान को गत 26 अगस्त की शाम को करीब 4 बजे फोन करके कांधला तिराहे पर बुलाया और समीर की सभी बातें बताई। फिर हम दोनों साथियों ने मिलकर समीर की हत्या करने का प्लान बनाया और मृतक समीर को उसकी ई-रिक्शा से ग्राम मोहम्मदपुर राई में अमरूद के बाग में ले गए। फिर कुछ देर बाद वही पास के खेत में गन्ना खाने के बहाने से एक ईख के खेत पर ले आये। वहां पर फैजान ने समीर के हाथ पकड़ लिए और मैंने समीर की पहनी कमीज से उसका गला दबा दिया और ई-रिक्शा की बैटरी से तार निकाल कर उसकी गर्दन को घोट दिया और समीर ने तभी दम तोड़ दिया था। हम दोनों तार और कमीज को मौके पर ही छोड़ वहां से भाग आये और उसकी ई-रिक्शा को रामडा तिराहे के पास एक ईख के खेत में छुपा दिया था। पुलिस ने मृतक समीर के दोनों हत्यारों के विरुद्ध गिरफ्तारी एवं बरामदगी के संबंध में थाना कैराना पर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही करते हुए दोनों हत्यारों का चालान कर दिया है।
रिर्पोट : सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी दिल्ली एनसीआर।